मेरी तरह टीम को प्रोत्साहित नहीं कर पा रहे मेसी : मैराडोना

मेसी अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन अपनी टीम को आज तक विश्व कप नहीं दिला पाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 15 Dec 2017 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Dec 2017 08:37 PM (IST)
मेरी तरह टीम को प्रोत्साहित नहीं कर पा रहे मेसी : मैराडोना
मेरी तरह टीम को प्रोत्साहित नहीं कर पा रहे मेसी : मैराडोना

बार्सिलोना।1986 में मैक्सिको में हुए फीफा विश्व कप में अपनी टीम को जीत के लिए प्रोत्साहित करने वाले पूर्व अर्जेंटीनी कप्तान डिएगो मैराडोना ने कहा कि लियोन मेसी 20 लड़कों को प्रोत्साहित नहीं कर पा रहे हैं, जैसे मैं करता था। मेसी अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन अपनी टीम को आज तक विश्व कप नहीं दिला पाए हैं।

इसके अलावा इस दिग्गज अर्जेंटीनी फुटबॉलर ने कहा कि स्पेनिश फुटबॉल क्लब रीयल मैड्रिड के इस सत्र में कम गोल करने की समस्या का उनके पास समाधान है। मैड्रिड को फ्रांस के युवा खिलाड़ी केलियन मबाप्पे को पेरिस सेंट जर्मन से खरीदना चाहिए और चोटिल गारेथ बेल को टीम से फ्री कर देना चाहिए। चोट के कारण बेल रीयल के लिए ज्यादा नहीं खेल सके लेकिन क्लब विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को उन्होंने महत्वपूर्ण गोल करके रीयल को अल जजीरा पर 2-1 से जीत दिलाई थी। रीयल को अब फाइनल में गेमिओ से से खिताब के लिए भिडऩा है। रीयल की घरेलू फार्म जरूर खराब चल रही है और वह ला लीगा में बार्सिलोना से आठ अंक पीछे हैं। 

अर्जेंटीना की विश्व विजेता टीम के कप्तान मैराडोना ने कहा कि उन्होंने रीयल के अध्यक्ष फ्लोरेंटीनो पेरेस से बात की है। मैंने उनसे मबाप्पे को अनुबंधित करने को कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। मैराडोना ने कहा कि वह बेल को बेच सकते हैं। मुझे लगता है कि फ्लोरेंटीनो ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन अगर वह ये डील करते हैं तो बेल एसी मिलान या इंटर मिलान जा सकते हैं। उनको मबाप्पे को टीम में शामिल करना चाहिए, वह एक बड़ा खिलाड़ी बनेगा। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी