आर्सेनल छोड़ मैनचेस्टर युनाइटेड के जुड़े सांचेज, सात नंबर की जर्सी पहनकर खेलेंगे

29 वर्षीय सांचेज का युनाइटेड के साथ साढ़े चार साल का करार हुआ है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 24 Jan 2018 11:59 AM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2018 11:59 AM (IST)
आर्सेनल छोड़ मैनचेस्टर युनाइटेड के जुड़े सांचेज, सात नंबर की जर्सी पहनकर खेलेंगे
आर्सेनल छोड़ मैनचेस्टर युनाइटेड के जुड़े सांचेज, सात नंबर की जर्सी पहनकर खेलेंगे

मैनचेस्टर, रायटर। चिली के फॉरवर्ड एलेक्सिस सांचेज आखिरकार मैनचेस्टर युनाइटेड में शामिल हो गए और वह अपने इस नए क्लब के लिए सात नंबर जर्सी में खेलते नजर आएंगे। हालांकि, युनाइटेड के लिए सात नंबर जर्सी में अन्य बड़े खिलाड़ी भी खेल चुके हैं और सांचेज को इसको कायम रखना एक चुनौती रहेगी। मैनचेस्टर युनाइटेड ने आखिरकार आर्सेनल के साथ अदला-बदली का करार किया, जिसके तहत आर्सेनल से सांचेज युनाइटेड में शामिल हुए, जबकि युनाइटेड से मिडफील्डर अर्मीनिया के हेनेरिक मिखितार्यन आर्सेनल क्लब के साथ जुड़ गए।

साढ़े चार साल का करार 

29 वर्षीय सांचेज का युनाइटेड के साथ साढ़े चार साल का करार हुआ है। उनका सत्र के समापन में आर्सेनल के साथ करार खत्म हो रहा था, जिसके कारण युनाइटेड के चिर-प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी की भी उनको अपनी टीम में शामिल करने पर नजर लगी हुई थी। लेकिन, सांचेज के युनाइटेड में शामिल होने के बाद सिटी इस दौड़ से बाहर हो गया। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, साढ़े चार साल के करार में सांचेज मैनचेस्टर युनाइटेड की सात नंबर की जर्सी पहनेंगे, जबकि आर्सेनल क्लब ने एलान किया कि 29 वर्षीय हेनेरिक मिखितार्यन का साढ़े तीन साल के लिए क्लब के साथ करार हुआ।

एलेक्सिस करेंगे अंकों का अंतर कम

सांचेज शनिवार को अपने पुराने क्लब आर्सेनल की क्रिस्टल पैलेस पर 4-1 से जीत वाले मैच का हिस्सा नहीं थे, क्योंकि उस दौरान वह मैनचेस्टर में थे। इंग्लिश प्रीमियर लीग की तालिका में शीर्ष पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी और दूसरे नंबर पर काबिज युनाइटेड के बीच अंकों का अंतर 12 है और युनाइटेड को उम्मीद है कि सांचेज टीम को जीत दिलाकर इस अंतर को कम कर देंगे। हालांकि, पिछले साल सांचेज अगस्त में हस्तांतरण के तहत मैनचेस्टर सिटी में शामिल हो जाते, लेकिन आर्सेनल के मैनेजर आर्सेन वेंगर समय पर हस्ताक्षर नहीं कर पाए। सांचेज ने 2015 और 2017 में आर्सेनल की एफए कप की खिताबी जीत में गोल दागे थे।

हेनेरिक का खिताबी मुकाबले में गोल

2016 में युनाइटेड के साथ जुड़े हेनेरिक ने अब तक 39 लीग मैचों में पांच गोल दागे थे। उन्होंने पिछले साल यूरोपा लीग फाइनल में गोल किया था जिसे युनाइटेड ने जीता था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी