फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग में ब्रग्स के खिलाफ खेला ड्रॉ

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग के आखिरी 32 टाइ के पहले लेग में क्लब ब्रग्स के खिलाफ यहां बेल्जियम में 1-1 से ड्रॉ खेला।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 09:23 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 09:23 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग में ब्रग्स के खिलाफ खेला ड्रॉ
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग में ब्रग्स के खिलाफ खेला ड्रॉ

ब्रग्स। एंथोनी मार्शल के शानदार गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग के आखिरी 32 टाइ के पहले लेग में क्लब ब्रग्स के खिलाफ यहां बेल्जियम में 1-1 से ड्रॉ खेला।

मैच के शुरुआती 15 मिनट में ही सर्जियो रोमेरो के 30 यार्ड दूर से दिए गए पास पर नाइजीरियन फॉरवर्ड इम्मानुएल डेनिस ने शानदार गोल करके ब्रग्स को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन 0-1 से पिछली मैनचेस्टर को मार्शल ने पहले हाफ से पहले ही सफलता दिला दी। 36वें मिनट में ब्रैडन मेखेले की मदद से मार्शल ने यह शानदार गोल किया। यूनाइटेड के बॉस ओले गनर ने कहा कि यह एक अच्छी टीम के खिलाफ मुश्किल मैच था। मुझे नहीं लगता कि इससे बेहतर मुकाबला किसी ने देखा होगा।

चेल्सी, स्पर्स बनाना चाहेंगे शीर्ष चार में जगह

लंदन। पूरी दुनिया की निगाहें इस सप्ताह के अंत पर स्टैमफोर्ड ब्रिज और अमीरात स्टेडियम में प्रीमियर लीग पर लगी होंगी, जहां चैंपियंस लीग के अगले सत्र में क्वालीफाई करने के लिए जद्दोजहद देखने को मिलेगी जबकि शीर्ष पर चल रही लिवरपूल खिताब की ओर एक कदम और बढ़ाना चाहेगी।

लीग के पहले विंटर ब्रेक के बाद लिवरपूल के बाद सभी टीम चैंपियंस लीग में जगह बनाना चाहती हैं। लंदन डर्बी के नाम से मशहूर चेल्सी और टॉटनहम का मुकाबला एक बड़ा मौका होगा, लेकिन इसमें और तड़का तब लग जाता है जब इन दो क्लबों के बीच यूरोपियन स्थान में जगह बनाने के लिए सीधा मुकाबला होगा। चौथे स्थान पर मौजूद चेल्सी पांचवें स्थान पर मौजूद टॉटनहम से मात्र एक अंक आगे हैं और एक जीत जोस मोरिन्हो की टीम को अपने पूर्व क्लब से आगे कर देगा। टॉटनहम के लिए हैरी केन और सोन हयुंग मिन की चोट ने मुश्किल खड़ी कर दी है और मोरिन्हो के अलावा टीम में कोई और सीनियर स्ट्राइकर नहीं है। वहीं आर्सेनल और एवर्टन का मुकाबला उत्तरी लंदन में होगा। दोनों टीम रेस में काफी पीछे हैं, लेकिन मैनचेस्टर सिटी पर अगर दो वर्ष का प्रतिबंध लग जाता है तो फिर इनके पास पांचवें स्थान पर रहकर यूरोप के एलीट क्लब टूर्नामेंट में पहुंचने का मौका होगा।

 क्या एल-क्लासिको में खेल पाएंगे हेजार्ड

मैड्रिड। ईडन हेजार्ड की वापसी उस वक्त हुई है जब रीयल मैड्रिड के लिए यह सप्ताह बेहद अहम होगा, लेकिन जिनेदिन जिदान के लिए उनको टीम में फिट करना इतना भी आसान नहीं होगा। रीयल को लेवांते के खिलाफ शनिवार को खेलना है। जिसके बाद चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ घर में और फिर बार्सिलोना के खिलाफ एल-क्लासिको मुकाबला खेलना है। 27 नवंबर के बाद पहली बार हेजार्ड पिछले सप्ताह सेल्टा विगो के खिलाफ मुकाबले में उतरे और उन्होंने दूसरे हाफ में शानदार पेनाल्टी गोल करके प्रभावित किया। जिदान ने कहा कि हम हेजार्ड को वापस पाकर खुश हैं। हमें पता है कि वह हमें क्या दे सकता है। वह उम्मीद से लंबा खेला क्योंकि तीन महीने बाद चोट से वापसी के बाद हम उस पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते थे। उन्होंने काफी आक्रामक खेल दिखाया, खासकर दूसरे हाफ में किए गए गोल पर। हम उसे वापस पाकर उत्साहित हैं।

कलिंगा स्टेडियम करेगा भारत के फीफा विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी

कोलकाता। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) ने शुक्रवार को कहा कि भारत का अगले महीने गत चैंपियन कतर के खिलाफ वापसी चरण का फीफा विश्व कप ग्रुप-ई क्वालीफायर मुकाबला भुवनेश्वर में कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। एआइएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि कलिंगा में 26 मार्च को इस मैच की मेजबानी की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम इस खेल को नए स्थलों पर आयोजित करना चाहते हैं और राज्य ने फुटबॉल के लिए काफी समर्थन दिखाया है।

chat bot
आपका साथी