मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को किया पराजित, मॉरिन्हो की टीम 2-1 से जीती

रीयल की ओर से करीम बेंजमा ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में इकलौता गोल किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 01:15 PM (IST) Updated:Thu, 02 Aug 2018 01:16 PM (IST)
मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को किया पराजित, मॉरिन्हो की टीम 2-1 से जीती
मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को किया पराजित, मॉरिन्हो की टीम 2-1 से जीती

मियामी, एएफपी। आखिरकार अमेरिकी दौरे पर इंटरनेशनल चैंपियंस कप में मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम ने अपने मैनेजर जोस मॉरिन्हो को मुस्कुराने की वजह दी। उनकी मौजूदा टीम ने उनके पूर्व क्लब रीयल मैड्रिड को 2-1 से हराकर अपने अमेरिकी दौरे का समापन किया। युनाइटेड की इस जीत में एलेक्सी सांचेज (18वें मिनट) और एंडर हेरेरा (27वें मिनट) ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने पहले हाफ में गोल दागे। वहीं रीयल की ओर से करीम बेंजमा ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में इकलौता गोल किया।

अमेरिका के दो हफ्ते के इस दौरे पर ट्रांसफर संबंधित खबरों की वजह से मॉरिन्हो की लगातार आलोचना हो रही थी, लेकिन इस मुकाबले के पहले हाफ में उनकी टीम ने हौसला बढ़ाने वाले दो गोल किए। हालांकि, हाफ टाइम से ठीक पहले बेंजमा के गोल ने रीयल के वापसी की उम्मीदें बनाए रखीं।

प्री-सीजन में युनाइटेड की टीम लगातार जूझ रही थी, क्योंकि विश्व कप से लौटने के बाद उनके कई प्रमुख खिलाड़ी आराम फरमा रहे हैं। मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में 64141 दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस मुकाबले में जहां युनाइटेड ने जीत के साथ अपने प्री-सीजन अभियान का समापन किया, तो वहीं रीयल के लिए प्री-सीजन की यह खराब शुरुआत रही।

इंग्लिश प्रीमियर लीग शुरू होने के एक हफ्ते बाद स्पेनिश लीग की शुरुआत होगी। ऐसे में रीयल के नए मैनेजर जुलेन लोपेतेगुइ के पास अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका था। युनाइटेड के खिलाफ उन्होंने गेरेथ बेल से शुरुआत कराई, जबकि टोनी क्रूस बेंच पर बैठे नजर आए। इंटरनेशनल चैंपियंस कप में मॉरिन्हो की टीम 2-1 से जीती, रीयल के मैनेजर जुलेन लोपेतेगुइ ने युवा खिलाड़ियों को आजमाया।

मां ने किया नेमार का बचाव

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार की मां नाडिने गोंजाल्वेस अपने बेटे के बचाव में उतर आई हैं। हाल ही में नेमार ने एक विज्ञापन में यह कबूल किया था कि उन्होंने फीफा विश्व कप में फाउल के बाद बढ़ा-चढ़ाकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी थीं। इसको लेकर ब्राजील में नेमार की आलोचना हो रही है। उनकी मां ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि जो लोग तुम्हें प्यार करते हैं उनकी तुलना में उन लोगों की संख्या बहुत कम है जो तुम्हें नीचा दिखाना चाहते हैं। नेमार की मां ने आगे कहा कि कई बार जीवन में चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी