मैनचेस्टर सिटी ने एल्बियोन को 9-0 से हराया, जीसस ने दागे सबसे ज्यादा चार गोल

मैनचेस्टर सिटी ने काराबाओ कप के सेमीफाइनल में बर्टन एल्बियोन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 08:12 PM (IST)
मैनचेस्टर सिटी ने एल्बियोन को 9-0 से हराया, जीसस ने दागे सबसे ज्यादा चार गोल
मैनचेस्टर सिटी ने एल्बियोन को 9-0 से हराया, जीसस ने दागे सबसे ज्यादा चार गोल

मैनचेस्टर, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने काराबाओ कप के सेमीफाइनल में पहले चरण के मैच में बर्टन एल्बियोन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली।

मैनचेस्टर के एतिहाद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए गेब्रियल जीसस ने चार और केबिन डि ब्रूयन, एलेक्लेंडर जिनचेंको, फिल फोडेन, काइल वाकर और रियाद माहरेज ने एक-एक गोल किए। सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने इस मैच के लिए अपने कुछ अहम खिलाडि़यों को आराम दिया था, लेकिन केविन डि ब्रूयन के लिए यह मैच अच्छा रहा, जो चोट के बाद वापसी कर रह रहे हैं।

पांचवें मिनट में ही डेविड सिल्वा के पास पर ब्रूयन ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम का खाता खोला। हालांकि एल्बियोन के पास वापसी करने का मौका आया, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके। इसके बाद सिटी ने सात मिनट के अंदर तीन गोल दागकर अपनी बढ़त मजबूत की। जीसस ने 30वें मिनट में हेडर के जरिये गोल किया। इसके चार मिनट बाद जीसस ने एक बार फिर सिल्वा से मिली गेंद को बॉक्स के अंदर से गोल पोस्ट में पहुंचा दी। फिर जिनचेंको ने 37वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 4-0 कर दिया। दूसरे हाफ में भी सिटी का आक्रामक अंदाज जारी रहा और टीम ने इस हाफ में पांच गोल कर दिए।

मैच के 57वें मिनट में जीसस ने हेडर से गोल करके इस सत्र में अपनी दूसरी हैट्रिक पूरी की। इस हाफ में गार्डियोला ने ब्रूयन को हटाकर स्थानापन्न खिलाड़ी फोडेन को मैदान पर उतारा। उन्होंने 62वें मिनट में जीसस की मदद से गोल किया। उनका अपनी टीम के लिए यह तीसरा गोल है। जीजस का पैरों का जादू खूब चला और उन्होंने इसके दो मिनट बाद मैच में अपना चौथा गोल कर दिया। 70वें मिनट में वाकर ने माहरेज के पास पर सिटी का मैच में आठवां गोल किया। मैच के खत्म होने से सात मिनट पहले ही माहरेज ने गोल कर सिटी का जीत का अंतर 9-0 कर दिया। अन्य सेमीफाइनल के पहले चरण के मैच में टॉटनहम ने चेल्सी को 1-0 से हरा दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी