EPL: मो. सलाह की पेनाल्टी से लिवरपूल जीता, ब्रिजटन को 1-0 से हराया

मुहम्मद सलाह के पेनाल्टी के जरिये दागे गए इकलौते गोल की बदौलत लिवरपूल ने ब्रिजटन को 1-0 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 06:50 PM (IST)
EPL: मो. सलाह की पेनाल्टी से लिवरपूल जीता, ब्रिजटन को 1-0 से हराया
EPL: मो. सलाह की पेनाल्टी से लिवरपूल जीता, ब्रिजटन को 1-0 से हराया

लंदन, रायटर। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मुहम्मद सलाह के पेनाल्टी के जरिये दागे गए इकलौते गोल की बदौलत लिवरपूल ने ब्रिजटन को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ लिवरपूल (57 अंक) ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी (50 अंक) पर सात अंकों की बढ़त हासिल कर ली। लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आए।

ईपीएल के पिछले मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी और एफए कप में वोल्वरहैंप्टन के खिलाफ हार झेलने वाली लिवरपूल की टीम ने इस जीत के जरिये अच्छी वापसी की। हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर रही थीं लेकिन दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में सलाह ने एक पेनाल्टी किक हासिल की। ब्रिजटन के पोस्कल ग्रोस ने सलाह के खिलाफ फाउल किया जिसके बाद मिली पेनाल्टी पर सलाह ने गोल करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में कम से कम दो मौकों पर लिवरपूल फिर से स्कोर करने का मौका मिला लेकिन अंत में लिवरपूल को सलाह के गोल से ही मिली जीत से संतोष करना पड़ा।

ईपीएल के अन्य मुकाबलों में दस खिलाडि़यों से खेल रही साउथैंप्टन की टीम ने लिसेस्टर सिटी को 2-1 से हरा दिया। वहीं दो आत्मघाती गोल की वजह से फुलहम को बर्नले के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, अपने क्लब के लिए पहला गोल करते हुए डेकलान राइस ने वेस्टहम को आर्सेनल के ऊपर 1-0 की जीत दिलाई। 2006 के बाद पहली बार वेस्टहम को अपने घरेलू मैदान पर आर्सेनल के खिलाफ जीत हासिल हुई।

chat bot
आपका साथी