आखिरकार बार्सिलोना से आजाद हुए लियोन मेसी, करार हुआ खत्म

सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी का स्पेनिश फुटबाल क्लब बार्सिलोना के साथ करार बुधवार को खत्म हो गया और यह खिलाड़ी और क्लब दोनों अलग हो गए। लंबे समय से मेसी के क्लब छोड़ने की बातें सामने आ रही थीं लेकिन अब करार खत्म हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 07:32 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 07:32 AM (IST)
आखिरकार बार्सिलोना से आजाद हुए लियोन मेसी, करार हुआ खत्म
मेसी का बार्सिलोना के साथ करार समाप्त हो गया है

मैड्रिड, एपी : सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी से जुड़ी एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। लियोन मेसी का स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ करार बुधवार को खत्म हो गया। धाकड़ खिलाड़ी लियोन मेसी और बार्सिलोना क्लब दोनों के रास्ते अब अलग हो गए। पिछले साल भी लियोन मेसी के बार्सिलोना छोड़ने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन क्लब इसके लिए तैयार नहीं था। हालांकि, अब बार्सिलोना ने लियोन मेसी को आजाद कर दिया है।

हालांकि, खिलाड़ी और क्लब की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान मेसी के भविष्य या क्लब के साथ उनके आगे जुड़ने को लेकर नहीं आया है। 34 साल के अर्जेंटीनी खिलाड़ी मेसी अभी कोपा अमेरिका में खेल रहे हैं। कई रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि वह क्लब के साथ अगले दो साल के लिए के लिए नया करार करने के करीब हैं तो वहीं, पेरिस सेंट जर्मेन और इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी भी उनके साथ करार कर सकते हैं।

लियोन मेसी एक जुलाई यानी आज से किसी भी क्लब के साथ नया करार करने के लिए स्वतंत्र हैं। 2019-20 सत्र के बाद से मेसी का भविष्य अंधेरे में रहा है, क्योंकि उन्होंने उस सत्र में क्लब को छोड़ने के लिए कहा था, लेकिन क्लब ने मना कर दिया था। इसके बाद काफी विवादों के बाद वह क्लब में रुक गए थे। वह 2004 में बार्सिलोना के साथ जुड़े थे और तब से अभी तक इस क्लब के लिए खेल रहे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, उन्होंने क्लब के लिए अलग-अलग टूर्नामेंटों में कुल 778 मैचों में खेले हैं। इन मैचों में लियोन मेसी ने 672 गोल क्लब के लिए दागे हैं, जबकि 288 मैचों में उन्होंने गोल करने में मदद की है। इसके अलावा 20-21 सत्र में उन्होंने 47 मैच खेले और 38 गोल दागे और साथ 12 गोल करने में सहायता भी की। इतना ही नहीं, बार्सिलोना के लिए खेलते हुए लियोन मेसी को निजी तौर पर कई उपलब्धियां मिली हैं।

chat bot
आपका साथी