लियोनेल मेसी ने Coronavirus से लड़ने के लिए बार्सिलोना के अस्पताल को दिए करोड़ों रुपये

लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना के अस्पताल को एक मिलयन यूरो देने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 11:00 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 11:00 AM (IST)
लियोनेल मेसी ने Coronavirus से लड़ने के लिए बार्सिलोना के अस्पताल को दिए करोड़ों रुपये
लियोनेल मेसी ने Coronavirus से लड़ने के लिए बार्सिलोना के अस्पताल को दिए करोड़ों रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus की महामारी अब हर घंटे बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने बड़ा दिल दिखाया है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मेसी ने बार्सिलोना के अस्पताल को बड़ी रकम देने का फैसला किया है। बार्सिलोना के फुटबॉल क्लब से खेलने वाले मेसी ने वहां के अस्पतालों को एक मिलयन यूरो यानी करीब सवा 8 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है।

लियोनेल मेसी ने ये रकम बार्सिलोना के एक सार्वजनिक अस्पताल को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए दी है। खुद अस्पताल ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर दी है। बार्सिलोना के खेल अखबार Mundo Deportivo ने रिपोर्ट दी है कि मेसी ने 1 मिलियन यूरो अस्पताल को डोनेट किए हैं। इस रकम से अस्पताल प्रशासन मेडिकल से जुड़ी चीजें खरीद सकता है।

Leo Messi hace una donación para la lucha contra la #Covid19 en el #CLÍNIC. Muchas gracias Leo, por tu compromiso y tu apoyo. @idibaps #Covid19 #YoMeQuedoenCasa

https://t.co/crwjKOSBdU" rel="nofollow pic.twitter.com/P1cqEeNLgD

— Hospital CLÍNIC (@hospitalclinic) 24 March 2020

अस्पताल क्लीनिक के बयान में कहा गया है,  “COVID-19 महामारी एक स्वास्थ्य चुनौती है जिस पर अधिकतम समन्वय और प्रभावी स्वास्थ्य सेवा के साथ काम किया जा रहा है, लेकिन वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी इस बीमारी का सामना करना आवश्यक है। हमारी टीमें इस लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम उन सभी दान की सराहना करते हैं जो हमें मदद करते हैं।"  

बता दें कि 25 मार्च की सुबह 11 बजे तक (भारतीय समयानुसार) स्पेन में 42058 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, 3794 लोग इससे उबर चुके हैं, लेकिन अब तक 2991 लोगों की जान कोरोना वायरस ने निकल ली है। खुद लियोनेस मेसी के देश यानी अर्जेंटीना में भी कई लोगों की जान इस कोरोना वायरस से निगल ली है। ऐसे में हर कोई मदद के लिए आगे आ रहा है। 

chat bot
आपका साथी