साउथैंप्टन पर लीसेस्टर की ऐतिहासिक जीत, 9-0 से हराकर ईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की

लीसेस्टर सिटी ने साउथैंप्टन को 9-0 से हराकर ईपीएल लीग इतिहास की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 08:15 PM (IST)
साउथैंप्टन पर लीसेस्टर की ऐतिहासिक जीत, 9-0 से हराकर ईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की
साउथैंप्टन पर लीसेस्टर की ऐतिहासिक जीत, 9-0 से हराकर ईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की

साउथैंप्टन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लीसेस्टर सिटी ने साउथैंप्टन को 9-0 से हराकर लीग इतिहास की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस जीत से अब लीसेस्टर 10 मुकाबलों में 20 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया और वह शीर्ष पर काबिज लिवरपूल से महज पांच अंक पीछे है।

लीसेस्टर के लिए आयोजे पेरेज (19वें, 39वें, और 57वें मिनट) और जैसी वार्डी (45वें, 58वें और 90+4वें मिनट) ने शानदार हैट्रिक लगाई। इसके अलावा लीसेस्टर की ओर से बेन चिलवेल (10वें मिनट), यॉरी टीलेमंस (17वें मिनट) और जैम्स मेडिसन (85वें मिनट) ने एक-एक गोल किए। लीसेस्टर की टीम ने 1995 में मैनचेस्टर युनाइटेड द्वारा दर्ज की गई सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की। तब युनाइटेड ने ओल्ड टैफर्ड में इप्सविक को 9-0 से हराया था।

1984 के बाद पहली बार लीसेस्टर की टीम ने हाफ टाइम से पहले पांच गोल दागने वाले क्लब के रूप में अपनी पहचान छोड़ी। वहीं, 2010 के बाद ईपीएल की शुरुआती चरण में किसी टीम ने घरेलू टीम को इतने बड़े अंतर से हराया है। उधर साउथैंप्टन की यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले उसे 20 साल पहले लिवरपूल के खिलाफ 1-7 के अंतर से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

उरुग्वे की टीम में वापसी के लिए सुआरेज और कवानी तैयार

उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज और एडिंसन कवानी नवंबर में हंगरी के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मुकाबले में उतरने की तैयारी में हैं। चोट की वजह से सुआरेज और कवानी अक्टूबर में पेरू के खिलाफ खेले गए दो मुकाबलों से बाहर रहे थे। उरुग्वे के कोच ऑस्कर तबरेज ने शुक्रवार को 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें इन दोनों सितारों को जगह दी गई। उरुग्वे को बुडापेस्ट में 15 नवंबर को फेरेंस पुस्कास स्टेडियम में दोस्ताना मुकाबला खेलना है। हालांकि अभी 19 को होने वाले एक अन्य दोस्ताना मुकाबले के लिए विरोधी टीम का एलान नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी