लीसेस्टर सिटी दूसरे स्थान पर पहुंचा, साउथैंप्टन को 2-0 से हराकर ईपीएल में दूसरा स्थान हासिल किया

जेम्स मैडिसन को कोविड-19 के नए नियमों के कारण अपने गोल का अकेले ही जश्न मनाना पड़ा लेकिन उनके शानदार प्रयास से लीसेस्टर सिटी ने साउथैंप्टन को 2-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:13 PM (IST)
लीसेस्टर सिटी दूसरे स्थान पर पहुंचा, साउथैंप्टन को 2-0 से हराकर ईपीएल में दूसरा स्थान हासिल किया
लीसेस्टर सिटी ने साउथैंप्टन को 2-0 से हराया (एपी फोटो)

लंदन, एपी। जेम्स मैडिसन को कोविड-19 के नए नियमों के कारण अपने गोल का अकेले ही जश्न मनाना पड़ा, लेकिन उनके शानदार प्रयास से लीसेस्टर सिटी ने साउथैंप्टन को 2-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। ब्रिटिश सरकार द्वारा बनाए गए कोविड-19 के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, खिलाड़ी आपस में गले नहीं मिल सकते हैं। मैडिसन 37वें मिनट में योरी टेलेमान्स के पास पर गोल करने के बाद अपने साथियों की तरफ देखकर मुस्कुराए और फिर उन्होंने अकेले ही जश्न मनाया।

मैडिसन ने कहा, 'अगर इन छोटी-छोटी चीजों को करने से फुटबॉल का खेल जारी रहता है तो फिर हमें कोई परेशानी नहीं है।' लीसेस्टर के लिए अन्य गोल हार्वे बा‌र्न्स (90+5वें मिनट) ने किया। लीसेस्टर की यह 18 मैचों में 11वीं जीत है और उसके अब 35 अंक हो गए हैं। वह मैनचेस्टर युनाइटेड से केवल एक अंक पीछे है। अन्य मैचों में चेल्सी ने फुल्हम को 1-0 से, ब्राइटन ने लीड्स युनाइटेड को 1-0 से और वेस्ट हैम ने बर्नले को 1-0 से हराया।

शीर्ष पर पहुंचा पीएसजी

पेरिस। लेविन कुरजावा के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने शनिवार देर रात को फ्रांस की फुटबॉल लीग-1 में एंजेर्स को 1-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। पीएसजी ने 42 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गया, जबकि उसके बाद ल्योन (42 अंक) है।

पहले हाफ तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं पाईं, लेकिन दूसरे हाफ में कुरजावा ने 70वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल करके टीम को उपयोगी बढ़त दिलाई। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और पीएसजी ने जीत दर्ज की। कुरजावा का इस सत्र का यह पहला गोल है। पीएसजी की टीम यह मैच अपने मैनेजर मौरिसियो पोशेटिनो के बिना खेल रही थी, जो कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन हो गए।

chat bot
आपका साथी