अंतिम-16 के पहले चरण में भिड़ेंगे इटली और स्पेन के दिग्गज क्लब जुवेंटस और एटलेटिको

यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले चरण में इटालियन फुटबॉल क्लब जुवेंटस की टीम स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड से बुधवार को भिड़ेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 08:28 PM (IST)
अंतिम-16 के पहले चरण में भिड़ेंगे इटली और स्पेन के दिग्गज क्लब जुवेंटस और एटलेटिको
अंतिम-16 के पहले चरण में भिड़ेंगे इटली और स्पेन के दिग्गज क्लब जुवेंटस और एटलेटिको

मैड्रिड, एएफपी। यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले चरण में इटालियन फुटबॉल क्लब जुवेंटस की टीम स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड से बुधवार को भिड़ेगी। इस दौरान जुवेंटस के मैनेजर मासिमिलियानो अलेग्री ने अपनी टीम से कहा है कि उसे एटलेटिको से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन इस सत्र में इन दोनों टीमों में से किसी एक का डर हकीकत में बदल सकता है।

जुवेंटस या एटलेटिको को अंतिम-16 से ही बाहर होना गंवारा नहीं होगा क्योंकि दिसंबर में जब नॉकआउट दौर के ड्रॉ घोषित हुए थे तब इन्हें खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक बताया गया था। एटलेटिको के घरेलू मैदान वांडा मेट्रोपोलिटानो में होने वाले मुकाबले से पहले अलेग्री ने कहा कि जिनके पास लक्ष्य है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। वहीं एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोन ने कहा कि यह मुकाबला एक फाइनल की तरह होगा। यहां हम गलती नहीं कर सकते हैं। जुवेंटस और एटलेटिको की टीम 12 बार यूरोपियन कप के फाइनल्स में पहुंच चुकी हैं। एटलेटिको ने पिछले साल यूरोपा लीग का खिताब जीता था और यूरोप के सेकेंड डिविजन टूर्नामेंट में खुद को एक मजबूत टीम साबित किया था।

वहीं पिछली चैंपियंस लीग में चैंपियन बनी रीयल मैड्रिड से क्वार्टर फाइनल में जुवेंटस को हार का सामना करना पड़ा था, जहां क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा खेल के 98वें मिनट में लगाए गए विवादास्पद गोल की वजह से जुवेंटस को बाहर होना पड़ा था। वह रोनाल्डो का जुवेंटस के खिलाफ 10वां गोल था। दो साल पहले जुवेंटस ने रीयल को सेमीफाइनल में हराया था और तब रीयल की ओर से खेलने वाले रोनाल्डो ने दोनों चरण में एक-एक गोल किए थे। फिलहाल रोनाल्डो जुवेंटस के साथ खेल रहे हैं जिससे उनके इटालियन क्लब को राहत मिलेगी। रोनाल्डो ने 2011 के बाद से चैंपियंस लीग के हर सत्र में कम से कम 10 गोल जरूरत किए हैं। उधर एटलेटिको की टीम अपने स्टार एंटोनी ग्रीजमैन से उम्मीदें करेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी