इगोर स्टिमैक बने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच, AIFF ने किया एलान

क्रोएशिया के इंटरनेशनल फुटबॉलर रहे इगोर स्टिमैक (Igor Stimac) को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का मुख्य कोच AIFF द्वारा नियुक्त किया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 12:46 PM (IST)
इगोर स्टिमैक बने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच, AIFF ने किया एलान
इगोर स्टिमैक बने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच, AIFF ने किया एलान

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रोएशिया के इंटरनेशनल फुटबॉलर रहे इगोर स्टिमैक (Igor Stimac) को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का मुख्य कोच AIFF द्वारा नियुक्त किया गया है। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) ने इसका एलान बुधवार को किया। AIFF की कार्यकारी समिति ने इगोर स्टिमैक को दो साल के लिए मेन्स सीनियर नेशनल फुटबॉल टीम का हेड कोच बनाया है। 

एआइएफएफ की तकनीकी समिति ने क्रोएशिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और प्रबंधक इगोर स्टिमैक की भारतीय पुरुष टीम के कोच के रूप में नियुक्त के लिए सिफारिश की थी। इसी के बाद इगोर स्टिमैक को भारतीय फुटबॉल टीम का कोच चुना गया है। बता दें कि बतौर फुटबॉलर और टीम मैनेजर Igor Stimac को अच्छा खासा अनुभव है। 

The Executive Committee of the All India Football Federation has appointed former Croatian International Igor Stimac as the Head Coach of the Men’s Senior National Team Coach on a two-year contract. (File pic) pic.twitter.com/3sQa2JKOnI

— ANI (@ANI) May 15, 2019

Igor Stimac ने 14 साल के तक बतौर मैनेजर काम किया है। इसके अलावा साल 2012 और 2013 के बीच क्रोएशियाई राष्ट्रीय टीम में भी उनका योगदान रहा है। इगोर स्टिमैक ने सिबलिया,  हज़डुक स्प्लिट, एनके ज़ाग्रेब और ज़दर, ईरानी क्लब सेपाहन और कतरी क्लब अल-शाहानिया जैसे क्लबों के साथ भी काम किया है। अब देखना ये है कि इगोर स्टिमैक अगले दो साल में भारतीय फुटबॉल टीम को किस दिशा में ले जाते हैं। 

आपको बता दें, पूर्व भारतीय फुटबॉलर श्याम थापा की अध्यक्षता वाली समिति ने पुरुष फुटबॉल टीम के लिए चार उम्मीदवारों का चयन किया था। श्याम थापा की इस लिस्ट में इगोर स्टिमैक, अल्बर्ट रोका, हकनान और ली का नाम शामिल था, जिन्होंने साक्षात्कार दिया। लेकिन, श्याम थापा ने स्टिमैक का चयन अपने देश की फुटबॉल टीम के लिए किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी