फीफा 2018: जर्मन फुटबॉल टीम के कोच जोकिम लो आगे की रणनीति पर कर रहे हैं काम

जर्मनी फुटबॉल के कोच जोकिम लो टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने टीम की बचाव योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 08:38 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 08:38 PM (IST)
फीफा 2018: जर्मन फुटबॉल टीम के कोच जोकिम लो आगे की रणनीति पर कर रहे हैं काम
फीफा 2018: जर्मन फुटबॉल टीम के कोच जोकिम लो आगे की रणनीति पर कर रहे हैं काम

बर्लिन। विश्व के गु्रप चरण से बाहर होने के कुछ दिन बाद ही जर्मनी फुटबॉल के कोच जोकिम लो टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने टीम की बचाव योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। विश्व कप से बाहर होने के बावजूद वह कोच बने रहेंगे। लो ने घोषणा की है कि भविष्य में टीम की सफलता के लिए वह बचाव योजना पेश करेंगे। अपने मार्गदर्शन में 2014 में जर्मनी को विश्व कप जीता चुके लो ने छह सितंबर को नेशंस लीग में फ्रांस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम की नई रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है।

जर्मन टीम मैनेजर ओलिवर बियरहोफ ने कहा कि लो का और मेरा मानना है कि जर्मन फुटबॉल के नए युग की शुरुआत के लिए हमें ऊर्जा तैयार करनी होगी। डीएफबी अध्यक्ष रेनहार्ड ग्रिंडेल द्वारा लो को राहत मिलने के बावजूद जर्मनी की मीडिया और पूर्व खिलाडिय़ों ने कोच की आलोचना की है।

डाई वेल्ट अखबार ने लिखा कि प्रमुख को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। अखबार ने कहा कि वह टीम को जीवित करने के मौके चूक गए और उन्होंने मान लिया कि कई खिलाड़ी अच्छे नहीं थे। भविष्य में इस तरह की निराशा से बचने के लिए लो को फिर से काम शुरू करना होगा। पूर्व राष्ट्रीय कोच हंस-हबर्ट वोग्स ने टीम की कार्यनीति में बदलाव करने की मांग की है। 1996 में यूरोपियन चैंपियन जीतने वाले वोग्स ने कहा कि जर्मन फुटबॉल को आधुनिक बनना चाहिए। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी