English Premier League: क्रिस्टल पैलेस से हारा बोर्नेमाउथ, रेलीगेशन का खतरा बरकरार

बोर्नेमाउथ को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ शनिवार को 0--2 से हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम पर रेलीगेशन का खतरा बरकरार है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 11:46 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jun 2020 11:46 PM (IST)
English Premier League: क्रिस्टल पैलेस से हारा बोर्नेमाउथ, रेलीगेशन का खतरा बरकरार
English Premier League: क्रिस्टल पैलेस से हारा बोर्नेमाउथ, रेलीगेशन का खतरा बरकरार

बोर्नेमाउथ, एपी। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से फुटबॉल लीगों पर विराम लग गया था। अब दोबारा से तमाम लीग को आहिस्ता आहिस्ता शुरू किया जा रहा है। इंग्लिश प्रीमियर लीग की भी शुरुआत हो चुकी है और टॉप बने रहने की रेस अब रोमांचक होती जा रही है।

बोर्नेमाउथ को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ शनिवार को 0--2 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम पर रेलीगेशन का खतरा बरकरार है। बोर्नेमाउथ का कोरोना वायरस के कारण तीन महीने तक लीग के निलंबन के बाद यह पहला मुकाबला था और उसे उम्मीद थी कि वह इसे जीतकर निचली लीग में खिसकने के खतरे को टाल देगी।

क्रिस्टल पैलेस के खिलाड़ियों ने दमदार शुरुआत की और बहुत ही जल्दी उसे बढ़त हासिल करने में भी कामयाबी मिल गई। टीम की तरफ से लुका मिलिवोजेविक ने फ्री किक पर 12वें मिनट में ही गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। इसके कुछ देर बार ही टीम को एक और गोल हासिल हुआ। इस बार जोर्डन आयेउ ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। यह गोल उन्होंने खेल के 23वें मिनट में किया।

इस जीत से क्रिस्टल पैलेस की टीम नौवें स्थान पर पहुंच गई है, लेकिन उसके और पांचवें स्थान पर चल रहे मैनचेस्टर युनाइटेड के बीच सिर्फ चार अंक का अंतर है। शीर्ष पांच टीमें चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करेंगी। दूसरी तरफ बोर्नेमाउथ की टीम 27 अंक के साथ नीचे से तीसरे स्थान पर है।

शनिवार को उलटफेर में हारा आर्सेनल

टूर्नामेंट की मजबूत मानी जाने वाली आर्सेनल को शनिवार इंग्लिश प्रीमियर लीग में ब्राइटन एंड होव अल्बिअन के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़़ा। इस मैच में ब्राइटन ने आर्सेनल को 2-1 से हराया। इस हार के साथ आर्सेनल के यूरोपियन फुटबॉल के अगले सत्र के लिए जगह सुनिश्चित करने की संभावनाओं को झटका लगा है।

chat bot
आपका साथी