फुटबॉल डायरी: ईस्ट बंगाल इस साल आइएसएल में करेगा पदार्पण

आइएसएल में ईस्ट बंगाल का स्वागत करते हुए एफएसडीएल की अध्यक्षा नीता अंबानी ने कहा कि मोहन बागान के बाद उनके चिर- प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल के इस टूर्नामेंट से जुड़ने के बाद यह भारतीय फुटबॉल में एक शानदार विकास है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:03 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: ईस्ट बंगाल इस साल आइएसएल में करेगा पदार्पण
ईस्ट बंगाल की फुटबॉल टीम (फोटो सौजन्य- एपी)

मुंबई, प्रेट्र। इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के आयोजकों ने रविवार को कहा कि ईस्ट बंगाल क्लब आगामी सत्र (2020) में इस फुटबॉल लीग में पदार्पण करेगा। नवंबर से शुरू होने वाले आइएसएल में एक सदी पुराने इस क्लब के जुड़ने की संभावना तभी शुरू हो गई थी जब कोलकाता के इसके नए निवेशक श्री सीमेंट लिमिटेड ने लीग में प्रवेश करने के लिए बोली दस्तावेज मंगाए थे।

श्री सीमेंट लिमिटेड और ईस्ट बंगाल के गठजोड़ को श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन के रूप में जाना जाता है जिसने एफएसडीएल (आइएसएल का संचालन करने वाली इकाई) को बोली के दस्तावेज सौंपे थे। टूर्नामेंट में ईस्ट बंगाल 11वीं टीम होगी। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल इसका आयोजन गोवा के तीन स्थलों पर होगा।

आइएसएल में ईस्ट बंगाल का स्वागत करते हुए एफएसडीएल की अध्यक्षा नीता अंबानी ने कहा कि मोहन बागान के बाद उनके चिर- प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल के इस टूर्नामेंट से जुड़ने के बाद यह भारतीय फुटबॉल में एक शानदार विकास है। मोहन बगान एटीके के साथ गठजोड़ कर आइएसएल से जुड़ा है। नीता अंबानी ने कहा, 'ईस्ट बंगाल और उनके लाखों प्रशंसकों का स्वागत करना आइएसएल के लिए सुखद और गर्व का क्षण। विरासत वाले दोनों क्लबों यानी ईस्ट बंगाल और मोहन बगान (अब एटीके मोहन बागान) का इसमें समावेश होना भारतीय फुटबॉल के लिए असीम संभावनाएं खोलेगा, खासकर राज्य में प्रतिभा विकास के लिए।'

रीयल मैड्रिड ने बेटिस पर जीत दर्ज की

बार्सिलोना, एपी। रीयल मैड्रिड ने शनिवार को सेविया में खेले गए स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मुकाबले में रीयल बेटिस को 3-2 से शिकस्त दी। मैच के दौरान वीडियो एसिस्टेंट रेफरी (वार) का भी इस्तेमाल किया गया। वार में एक हैंडबॉल का पता लगा जिससे सर्जियो रामोस ने 82वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर दिया। रीयल बेटिस के डिफेंडर इमर्सन को 67वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया जिससे टीम 10 खिलाडि़यों के साथ ही मैदान पर खेल रही थी। रीयल मैड्रिड के लिए फेडरिको वाल्वरडे ने 14वें मिनट में गोल किया, जबकि इमर्सन के आत्मघाती गोल से टीम 2-2 की बराबरी पर पहुंची। रीयल बेटिस के लिसे ऐसा मांडी ने 35वें और विलियम कार्वाल्हो ने 37वें मिनट में गोल किया।

वेस्ट ब्रोम ने चेल्सी को ड्रॉ पर रोका

लंदन, एपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी को वेस्ट ब्रोम के साथ 3-3 के ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। अन्य मुकाबलों में तालिका में शीर्ष पर काबिज एवर्टन ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1, जबकि साउथैंप्टन ने बर्नले को 1-0 से हराया।

chat bot
आपका साथी