जीत के बावजूद बार्सिलोना पर कोपा डेल रे से बाहर होने का खतरा

पहले दौर में हार से उबरते हुए दूसरे दौर में बार्सिलोना ने लेवांते को 3-0 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 10:56 AM (IST)
जीत के बावजूद बार्सिलोना पर कोपा डेल रे से बाहर होने का खतरा
जीत के बावजूद बार्सिलोना पर कोपा डेल रे से बाहर होने का खतरा

बार्सिलोना, एएफपी। पहले दौर में हार से उबरते हुए दूसरे दौर में बार्सिलोना ने लेवांते को 3-0 से हराया, लेकिन एक अयोग्य खिलाड़ी को खिलाने के आरोपों में कोपा डेल रे टूर्नामेंट से इस दिग्गज स्पेनिश फुटबॉल क्लब को इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है।

कैंप नाउ में खेले गए अंतिम-16 के दूसरे दौर में लियोन मेसी (54वें मिनट) ने उस्माने डेंबले (30वें और 31वें मिनट) के लिए गोल करने के दो मौके तैयार किए और एक गोल भी दागा, जिसकी बदौलत बार्सिलोना ने कुल 4-2 की औसत से अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया।

हालांकि, क्वार्टर फाइनल में 30 बार के चैंपियन बार्सिलोना की जगह उस वक्त खतरे में पड़ गई जब लेवांते ने शुक्रवार को स्पेनिश फुटबॉल संघ में मेसी की टीम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसकी जानकारी लेवांते ने ट्विटर के जरिये दी। लेवांते के आरोप हैं कि बार्सिलोना के डिफेंडर जुआन ब्रांड्रिज चुमी पहले दौर के मुकाबले में अयोग्य रूप से खेले थे, जबकि उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए था। चुमी को एक बी डिविजन के मुकाबले में बार्सिलोना की बी टीम की ओर से खेलते हुए येलो कार्ड दिखाया गया था, लेकिन इसके बावजूद वह लेवांते के खिलाफ मुकाबले में उतरे थे।

हालांकि, बार्सिलोना के मैनेजर इर्नेस्टो वाल्वर्डे ने कहा कि चुमी के खेलने को लेकर कोई संदेह नहीं है और उनकी टीम क्वार्टर फाइनल की ड्रॉ में शामिल रहेगी। बार्सिलोना का मानना है कि नवंबर में नियमों में बदलाव के बाद यह निलंबन लागू नहीं होता है। 2015 के कोपा डेल रे में रीयल मैड्रिड को निलंबित डेनिस चेरीशेव को खिलाने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। तब रीयल ने तीन यलो कार्ड मिलने के बाद भी चेरीशेव को विलारीयल के खिलाफ उतारकर नियमों को नजरअंदाज किया था।

इस्पैन्योल और बेटिस आगे बढ़े : कोपा डेल रे के अंतिम-16 के एक अन्य मुकाबले में रीयल बेटिस ने रीयल सोसिएदाद से 2-2 से ड्रॉ खेला और बाहरी मुकाबले गोल के आधार पर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दोनों टीमों के बीच पहले दौर का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा था। वहीं, एक अन्य मुकाबले में इस्पैन्योल ने विलारीयल को दूसरे दौर में 3-1 से हराकर और कुल 5-3 के औसत पर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी