रोनाल्डो जुवेंटस के साथ चैंपियंस लीग में वापसी को तैयार लेकिन पुर्तगाल की तरफ से नहीं खेलेंगे

मॉड्रिक बने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रोनाल्डो को पछाड़ा

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sat, 01 Sep 2018 01:04 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 10:37 AM (IST)
रोनाल्डो जुवेंटस के साथ चैंपियंस लीग में वापसी को तैयार लेकिन पुर्तगाल की तरफ से नहीं खेलेंगे
रोनाल्डो जुवेंटस के साथ चैंपियंस लीग में वापसी को तैयार लेकिन पुर्तगाल की तरफ से नहीं खेलेंगे

 नई दिल्ली, जेएनएन। यूरोपीय चैंपियंस लीग के आगामी सत्र के लिए इंग्लैंड के शीर्ष क्लब में से एक मैनचेस्टर युनाइटेड को इटली के क्लब जुवेंटस के साथ ग्रुप-एच में डाला गया है। जुवेंटस और युनाइटेड के आलावा इस ग्रुप में स्पेनिश क्लब वेलेंसिया और स्विट्जरलैंड के क्लब यंग बॉयज को भी रखा गया है।

ग्रुप स्तर में हर टीम को एक-दूसरे के खिलाफ होम और अवे मैच खेलना होता है और इस समर ट्रांसफर विंडो में जुवेंटस में शामिल हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ खेलने के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड पर लौटेंगे।

उधर, रोनाल्डो को उनकी राष्ट्रीय टीम पुर्तगाल ने उन्हें आगामी दोस्ताना मुकाबलों के लिए आराम दिया है। इंग्लिश क्लब टोटेनहैम हॉटस्पर को मौजूदा स्पेनिश चैंपियन एफसी बार्सिलोना के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। इन दो दिग्गज क्लबों के अलावा इस ग्रुप में डच क्लब पीएसवी आइंडहोवन और इटली के क्लब इंटर मिलान को जगह दी गई है।

मिलान ने आखिरी बार 2010 में चैंपियंस लीग का खिताब अपने नाम किया था। स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड को जर्मन क्लब बोरुशिया डार्टमंड और फ्रेंच क्लब मोनाको के साथ ग्रुप-ए में जगह दी गई है। इस ग्रुप में चौथी टीम बेल्जियम की क्लब बुर्ग है। 

पिछले सत्र चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचने वाले इंग्लिश क्लब लिवरपूल को भी मुश्किल ग्रुप मिला है। लिवरपूल को ग्रुप-सी में फ्रेंच लीग की मौजूदा चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी), इटली के क्लब नेपोली और सर्बिया के क्लब रेड स्टार बेलग्रेड के साथ रखा गया है। चैंपियंस लीग की मौजूदा चैंपियन स्पेनिश क्लब रीयल को आसान ग्रुप मिला है। उसे ग्रुप-जी में इटली के क्लब रोमा, रूसी क्लब सीएसके मास्को और चेक गणराज्य के क्लब विक्टोरिया प्लजेन के साथ जगह दी गई है। 

मॉड्रिक बने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रोनाल्डो को पछाड़ा

रीयल मैड्रिड और क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी लुका मॉड्रिक ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिवरपूल के मुहम्मद सलाह को पछाड़ते हुए यूएफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता। खिताब जीतने के बाद मॉड्रिक ने कहा कि मैं इस बड़े पुरस्कार को पाकर बेहद खुश हूं। मैंने इसके लिए काफी मेहनत की है। क्रोएशिया को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने के लिए मॉड्रिक ने अहम भूमिका निभाई थी। 

मैं कह सकता हूं कि यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ वर्ष है। मैं इस पल को जी रहा हूं। सर्जियो रामोस को सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर और रीयल के केयलर नवास को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया। रोनाल्डो को चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के कोचों और पत्रकारों ने सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर के खिताब के लिए चुना। वहीं डेनमार्क की खिलाड़ी पर्लनेल हार्डर को सर्वश्रेष्ठ महिला प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी