हेजार्ड के दम पर जीता बेल्जियम, यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में रूस को 3-1 से हराया

हेजार्ड के दमदार खेल की बदौलत बेल्जियम ने रूस को हराकर यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान को शुरू किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 07:52 PM (IST)
हेजार्ड के दम पर जीता बेल्जियम, यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में रूस को 3-1 से हराया
हेजार्ड के दम पर जीता बेल्जियम, यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में रूस को 3-1 से हराया

पेरिस, एएफपी। ईडन हेजार्ड के दमदार खेल की बदौलत बेल्जियम ने रूस को हराकर यूरो 2020 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान को शुरू किया। विश्व कप का सेमीफाइनल खेल चुकी कोच रॉबर्टो मार्टिनेज की बेल्जियम टीम ने ग्रुप-आइ के अपने पहले मुकाबले में रूस पर 3-1 की जीत दर्ज की जिसमें हेजार्ड ने दो शानदार गोल दागे।

यॉरी टिलेमेंस ने एक नीची रहती किक के जरिये खेल के 14वें मिनट में बेल्जियम को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि इसके दो मिनट बाद ही बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कॉर्टोइस की गलती का फायदा उठाकर रूस ने डेनिस चेरीशेव के गोल की मदद से बराबरी हासिल की। इसके बाद हाफ टाइम से ठीक पहले रूस के युरी झिरकोव द्वारा किए गए फाउल के बाद मिले पेनाल्टी किक पर हेजार्ड ने गोल करके बेल्जियम को फिर से बढ़त पर ला खड़ा किया। चेल्सी के मिडफील्डर हेजार्ड ने निर्धारित समय से दो मिनट पहले एक बेहतरीन गोल के जरिये बेल्जियम के लिए तीन अंक सुनिश्चित कर दिए।

नीदरलैंड्स की शानदार जीत : उधर मर्फिस डिपे के दो गोल की मदद से नीदरलैंड्स ने ग्रुप-आइ में बेलारूस पर 4-0 की जीत दर्ज की। वहीं साइप्रस ने सैन मारिनो को 5-0 से करारी शिकस्त देकर इस ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। उधर फीफा रैंकिंग में 117वें स्थान पर काबिज कजाखिस्तान के खिलाफ स्कॉटलैंड को 0-3 से हार झेलनी पड़ी। वहीं ग्रुप-ई में पिछले विश्व कप की उपविजेता क्रोएशिया की टीम ने अजरबेजान पर 2-1 की जीत दर्ज की। उधर ग्रुप-जी में पोलैंड ने स्थानापन्न पिएटेक के इकलौते गोल की मदद से ऑस्टि्रया को 1-0 से हरा दिया।

आइल्सो लार्सन निलंबित

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल क्लब एडिलेड युनाइटेड के डेनमार्क के स्ट्राइकर केन आइल्सो लार्सन को शुक्रवार को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया। जनवरी में लिए गए आइल्सो के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ बेंजोयलेकगोनिन के अंश पाए गए हैं और अब वह ऑस्ट्रेलियाई स्पो‌र्ट्स एंटी डोपिंग प्राधिकरण की निगरानी में हैं।

सांपोली ने दी दिखाई एकजुटता

सांतोस : ब्राजीलियन फुटबॉल क्लब के मैनेजर जॉर्ज सांपोली ने तनख्वाह के रूप में मिले अपने चेक को क्लब के खिलाडि़यों के लिए एकजुटता दिखाने के लिए लौटा दिया। सांतोस के खिलाड़ी फरवरी महीने के अपने मेहनताने का इंतजार कर रहे हैं। अर्जेटीना और चिली के पूर्व कोच साम्पोली ने कहा कि तनख्वाह के मुद्दे पर कोई भी ऐसा ही करता। आपको समय पर सभी को तनख्वाह देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी