German Super Cup: लेवानदोवस्की के दम पर बायर्न म्यूनिख ने जीता जर्मन सुपर कप

German Super Cup पोलैंड के स्टार खिलाड़ी लेवानदोवस्की ने बुंडिशलीगा के पिछले सत्र में रिकार्ड 41 गोल किए थे। उन्होंने 41वें मिनट में पहला और 74वें मिनट में दूसरा गोल किया। उनके अलावा थामस मुलर ने 49वें मिनट में गोल दागा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 11:58 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 11:58 PM (IST)
German Super Cup: लेवानदोवस्की के दम पर बायर्न म्यूनिख ने जीता जर्मन सुपर कप
बायर्न म्यूनिख ने जीता जर्मन सुपर कप

डार्टमंड, एपी। जर्मन फुटबाल क्लब टीम बार्यन म्यूनिख का दबदबा लगातार जारी है। जर्मन सुपर फुटबाल कप का खिताब टीम ने अपने नाम कर बादशाहत को साबित किया। राबर्ट लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डार्टमंड को 3-1 से हराकर जर्मन सुपर कप फुटबाल खिताब जीत लिया। पोलैंड के स्टार खिलाड़ी लेवानदोवस्की ने बुंडिशलीगा के पिछले सत्र में रिकार्ड 41 गोल किए थे। उन्होंने 41वें मिनट में पहला और 74वें मिनट में दूसरा गोल किया।

उनके अलावा थामस मुलर ने 49वें मिनट में गोल दागा। वहीं, मार्को रेउस 64वें मिनट में डार्टमंड के लिए गोल किया जो सिर्फ हार का अंतर ही कम कर पाया। सुपर कप के फाइनल मैच से पहले बायर्न म्यूनिख और महान फुटबालर गर्ड मुलर की याद में एक मिनट का मौन रखा गया। मुलर का 75 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो गया था।

क्रोएशिया की शीर्ष टीयर लीग में खेलेंगे झिंगन

संदेश झिंगन एटीके मोहन बगान को छोड़कर एचएनके सिबेनिक से जुड़ गए हैं और क्रोएशिया की शीर्ष टीयर लीग परवा एचएनएल में खेलने वाले पहले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फुटबालर बनेंगे। पिछले महीने भारत के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए 28 साल के झिंगन क्रोएशिया पहुंच चुके हैं और रविवार को उन्होंने हरवात्सकी ड्रेगोवोलयेक के खिलाफ घरेलू मुकाबला देखा जिसमें उनकी टीम ने जीत दर्ज की।

डिफेंडर झिंगन क्रोएशिया में एचएनके सिबेनिक की ओर से खेलने का मौका मिलने से रोमांचित हैं। एक दिसंबर 1932 को स्थापित एचएनके सेबेनिक ने पिछले सत्र में नए प्रबंधन के मार्गदर्शन में प्रीमियर डिविजन में वापसी की। क्लब लीग में छठे स्थान पर रहा। शीर्ष चार टीमें यूरोपीय प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाई करती हैं।

chat bot
आपका साथी