यूएफा चैंपियंस लीग: लगातार छठे जीत की तलाश में उतरेगा बार्सिलोना

यूएफा चैंपियंस लीग में यह पहला मौका होगा जब प्राग में बार्सिलोना की टीम खेलने उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 08:55 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: लगातार छठे जीत की तलाश में उतरेगा बार्सिलोना
यूएफा चैंपियंस लीग: लगातार छठे जीत की तलाश में उतरेगा बार्सिलोना

प्राग, एएफपी। यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप-एफ में जब स्पेनिश क्लब बार्सिलोना बुधवार को स्लाविया प्राग के खिलाफ उतरेगा तो उसकी नजर लगातार छठी जीत दर्ज करने पर होगी। यह पहला मौका होगा जब प्राग में बार्सिलोना की टीम खेलने उतरेगी। बार्सिलोना की टीम ने लियोन मेसी, लुइस सुआरेज और एंटोनी ग्रीजमैन द्वारा किए गए गोल की मदद से ईबर को ला लीगा में 3-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की थी। उससे पहले उसने चैंपियंस लीग में इंटर मिलान को 2-1 से हराया था। वहीं स्लाविया ने अपने पिछले मुकाबले में इंटर मिलान को 1-1 की बराबरी पर रोका था। इसी ग्रुप में इंटर की टीम जर्मन क्लब बोरुसिया डोर्टमंड से भिड़ेगी।

समाता पर होंगी निगाहें : ग्रुप-ई में बुधवार को मौजूदा चैंपियन लिवरपूल को अपने स्टार स्ट्राइकर मुहम्मद सलाह और सादियो माने से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें हैं लेकिन उसके विरोधी रेसिंग जेंक के एक अफ्रीकी सुपर स्टार एंबवाना एली समाता पर खास निगाहें होंगी। समाता ने पिछले सत्र में 23 लीग गोल किए थे और अब वह लिवरपूल के खिलाफ अपनी चमक बिखेरने की तैयारी में हैं। 23 वर्षीय समाता चैंपियंस लीग में खेलने वाले तंजानिया के पहले खिलाड़ी हैं।

चेल्सी की होगी परीक्षा : ग्रुप-एच में चेल्सी की युवा टीम को बुधवार को नीदरलैंड्स के क्लब अजाक्स से कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड की चेल्सी की टीम सभी प्रतियोगिताओं में पिछले पांच मुकाबलों से जीतते आ रही है लेकिन पिछले बार सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली अजाक्स की टीम से उसे कड़ी टक्कर मिलेगी।

अभी संन्यास नहीं लेंगे रोनाल्डो

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने इटालियन क्लब जुवेंटस के प्रशंसकों को आश्वस्त किया है कि अभी संन्यास नहीं लेंगे। रोनाल्डो ने कहा कि उम्र बस एक संख्या है। 34, 35, 36 की उम्र होने का मतलब ये नहीं है कि आपका करियर खत्म होने वाला है। मैं अपने खेल से यह साबित कर सकता हूं कि मैं कितना अच्छा और तेज हूं। हाल ही में रोनाल्डो ने अपने करियर में 700 गोल का आंकड़ा पार किया है।

chat bot
आपका साथी