Fact Check Story: चुस्त दुरुस्त हैं गायक मीका सिंह, मौत की उड़ी अफवाह

Sudhu Tor Nam नाम के पेज द्वारा शेयर की गयी वायरल पोस्ट में गायक मीका सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए दावा किया गया है कि उनका निधन हो गया है। इस अफवाह की सच्‍चाई जानने के लिए विश्‍वास न्‍यूज ने सबसे पहले गूगल सर्च का सहारा लिया।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 08:07 PM (IST)
Fact Check Story: चुस्त दुरुस्त हैं गायक मीका सिंह, मौत की उड़ी अफवाह
शल मीडिया में गायक मीका सिंह के निधन की उड़ी अफवाह

नई दिल्‍ली। जागरण की वेबसाइट 'विश्वास न्यूज' की फैक्ट चेक टीम ने सोशल मीडिया में गायक मीका सिंह के निधन की उड़ी अफवाह का फैक्ट चेक किया। Sudhu Tor Nam नाम के पेज द्वारा शेयर की गयी वायरल पोस्ट में गायक मीका सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए दावा किया गया है कि उनका निधन हो गया है। इस अफवाह की सच्‍चाई जानने के लिए विश्‍वास न्‍यूज ने सबसे पहले गूगल सर्च का सहारा लिया। हमें कहीं भी मीका की मृत्यु की ऐसी कोई खबर नहीं मिली। मीका सिंह एक बहुत बड़ी हस्ती हैं और यदि उनको लेकर ऐसी कोई खबर आयी होती तो मीडिया में जरूर आती।

इसके बाद हमने मीका के इंस्टाग्राम अकाउंट को खंगाला। यहाँ उन्होंने आज ही, यानि जून 21 को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्टस शेयर की थी। इसी तरह वे ट्विटर पर भी काफी एक्टिव हैं। उन्होंने यहाँ भी आज कई पोस्ट्स ट्वीट और रीट्वीट कर रखी हैं। फेसबुक पर भी मीका की आज यानि जून 21 को की गयी पोस्ट्स देखि जा सकती हैं।

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल हो रही पोस्‍ट की सच्‍चाई जानने के लिए दैनिक जागरण के लिए एंटरटेनमेंट कवर करने वाली प्रिंसिपल कॉरेस्पॉन्डेंट, स्मिता श्रीवास्तव से संपर्क किया। उन्होंने विश्‍वास न्‍यूज को बताया कि मीका बिलकुल ठीक हैं। और ये पोस्ट गलत है। मीका के बिज़नेस मैनेजर ने भी विश्वास न्यूज को बताया कि ये खबर फर्जी है। मीका बिलकुल ठीक हैं।

chat bot
आपका साथी