Fact Check: पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा की मौत पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन की अफवाह वायरल

हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं। उनके निधन की खबर अफवाह है। निधन पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का हुआ है सुरेंद्र शर्मा का नहीं।पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का निधन हुआ है हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा का नहीं। सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं।

By Babli KumariEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 03:54 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 03:54 PM (IST)
Fact Check: पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा की मौत पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन की अफवाह वायरल
पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का हुआ निधन, हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा का नहीं

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर यूजर्स हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा की फोटो डालकर उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। फोटो के साथ में लिखा हुआ है कि पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा का निधन। यूजर्स इसके साथ में दावा कर रहे हैं कि कवि सुरेंद्र शर्मा का निधन हो गया है। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट 'विश्वास न्यूज' ने अपनी पड़ताल में पाया कि पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का निधन हुआ है, हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा का नहीं। सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं।

दावे की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने सबसे पहले कीवर्ड से इसको सर्च किया। इसमें 27 जून को अमर उजाला में छपी खबर का लिंक मिला। इसके मुताबिक, पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का निधन हो गया है। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने पद्म श्री से सम्मानित हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन की खबर को वायरल कर दिया। यूजर्स उन्हें श्रद्धांजलि भी देने लगे। इस पर हास्य कवि ने खुद कहा कि वह जिंदा हैं।

27 जून को आज तक में छपी खबर के अनुसार, पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि दी जाने लगी। यह वायरल होने के बाद सुरेंद्र शर्मा ने सोशल मीडिया पर आकर खुद के सही सलामत होने की जानकारी दी।

सुरेंद्र शर्मा (आर्काइव लिंक) ने अपने वेरिफाइड फेसबुक अकाउंट से वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, सुरेंद्र शर्मा जी धरती से बोल रहे हैं। वीडियो वह कह रहे हैं कि वह जिंदा हैं।

इस बारे में महेंद्रगढ़ में दैनिक जागरण के रिपोर्टर बलवान सिंह का कहना है, 'सुरेंद्र शर्मा को कुछ नहीं हुआ है। वह जीवित हैं।'

पूरी पड़ताल को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी