Fact Check: सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की एडिटेड तस्वीरें गलत दावे से की जा रही शेयर

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्‍वास न्‍यूज की जांच में वायरल दावा फर्जी निकला। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की वायरल तस्वीरें एडिटेड है जिन्हें असली समझ के गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने कीवर्ड से सर्च किया। हमें वायरल दावे से जुड़ी कोई न्यूज रिपोर्ट नहीं मिली।

By Jagran NewsEdited By: Amit Singh Publish:Tue, 16 Apr 2024 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 03:47 PM (IST)
Fact Check: सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की एडिटेड तस्वीरें गलत दावे से की जा रही शेयर
विश्‍वास न्‍यूज की जांच में वायरल दावा फर्जी निकला।

नई दिल्‍ली (विश्‍वास न्‍यूज)। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों के साथ शत्रुघ्न सिन्हा भी नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में दोनों को दूल्हा-दुल्हन के लिबास में देखा जा सकता है। यूजर्स इन तस्वीरों को शेयर कर दावा कर रहे हैं कि यह फोटोज सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की हैं।

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्‍वास न्‍यूज की जांच में वायरल दावा फर्जी निकला। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की वायरल तस्वीरें एडिटेड है, जिन्हें असली समझ के गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने कीवर्ड से सर्च किया। हमें वायरल दावे से जुड़ी कोई न्यूज रिपोर्ट नहीं मिली। अगर सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा ने शादी की होती, तो इससे जुड़ी विश्वसनीय न्यूज रिपोर्ट जरूर होती।

जांच को आगे बढ़ाते हुए हमने वायरल तस्वीरों को अलग-अलग कर सर्च किया। हमें सलमान,सोनाक्षी और शत्रुघ्न सिन्हा की असली तस्वीर बॉलीवुड हंगामा की वेबसाइट पर मिली। 6 जून 2019 को प्रकाशित खबर में बताया गया है कि तस्वीर सलमान खान की पार्टी की है, जिसमें कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हुए थे।

पूरी पड़ताल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी