Sherni के लिए असली फॉरेस्ट ऑफिसर्स से मिली थीं विद्या बालन, इस तरह की तैयारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन जल्द ही ‘अमेज़न प्राइम वीडियो’ वीडियो की फिल्म ‘शेरनी’ में नज़र आने वाली हैं। इस फिल्म में विद्या एक फॉरेस्ट ऑफिसर का किरदार निभा रही हैं। एक्ट्रेस का ये रोल उनके अबतक के किरदारों में सबसे अलग माना जा रहा है।

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 01:19 PM (IST)
Sherni के लिए असली फॉरेस्ट ऑफिसर्स से मिली थीं विद्या बालन, इस तरह की तैयारी
Photo Credit - Vidya Balan Insta Account Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन जल्द ही ‘अमेज़न प्राइम वीडियो’ वीडियो की फिल्म ‘शेरनी’ में नज़र आने वाली हैं। इस फिल्म में विद्या एक फॉरेस्ट ऑफिसर का किरदार निभा रही हैं। एक्ट्रेस का ये रोल उनके अबतक के किरदारों में सबसे अलग माना जा रहा है। ‘शेरनी’ के लिए अपनी तैयारी के बारे में बात करते हुए विद्या ने कहा, ‘मैं सच में कुछ वन अधिकारियों से मिली ताकि ये समझ सकूं कि इस नौकरी को कैसे निभाया जाता है। जिसमें एक वन अधिकारी बनने के लिए ट्रेनिंग, विभिन्न पोस्टिंग और उनके सामने आने वाली चुनौतियों से जुड़ी स्टडी आती है’।

‘काम की प्रकृति ऐसी है कि ये कई बार शारीरिक रूप से कठिन और खतरनाक भी हो सकता है, इसलिए पारंपरिक रूप से पुरुष प्रधान था, लेकिन इन महिला अधिकारियों ने साझा किया कि कैसे वे पितृसत्तात्मक मानसिकता के आसपास अपना रास्ता तय करती हैं, यह सब बहुत मददगार था'। अपने किरदार के बारे में उन्होंने कहा, ‘विद्या विन्सेंट के बारे में मुझे जो पसंद है वो ये है कि वह जिस चीज में विश्वास करती है उसके लिए खड़े होने का साहस रखती है। इसलिए आपको आक्रामक होने या पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की ज़रूरत नहीं है, आप एक महिला की तरह रह सकती हैं और फिर भी अपना रास्ता खोज सकती हैं’।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

इस फिल्म में विद्या बालन के साथ शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र कला और नीरज काबी जैसे कलाकार भी नज़र आएंगे। आपको बताते चलें कि ये फिल्म सिनेमाघरों के लिए बनाई गई थी, लेकिन पैनडेमिक की वजह से थिएटर्स बंद है इसलिए इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जा रहा है। फिल्म 18 जून को रिलीज़ किया जाएगा। बताते चलें कि फ़िल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के जंगलों में हुई है। अमेज़न प्राइम पर ये विद्या की दूसरी फ़िल्म है।इससे पहले शकुंतलादेवी भी अमेज़न प्राइम वीडियो पर ही रिलीज़ हुई थी

chat bot
आपका साथी