Ban Netflix: जानें- सोशल मीडिया में क्यों उठ रही है नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग, 'नवरस' से है कनेक्शन

इस अभियान के पीछे हाल ही में रिलीज़ हुई एंथोलॉजी वेब सीरीज़ नवरस है जिसकी एक कहानी के पोस्टर को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल इस पोस्टर ने मुस्लिम समुदाय को नाराज़ कर दिया है और इसके ख़िलाफ़ लगातार ट्वीट किये जा रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 06:39 AM (IST)
Ban Netflix: जानें- सोशल मीडिया में क्यों उठ रही है नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग, 'नवरस' से है कनेक्शन
Sidharth and Parvathy on Navarasa poster. Photo-Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अक्सर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए इनके ख़िलाफ़ सोशल मीडिया अभियान चलाये जाते रहे हैं। ऐसा ही एक अभियान शुक्रवार को नेटफ्लिक्स के ख़िलाफ़ शुरू हुआ, जिसके चलते ट्विटर पर Ban Netflix ट्रेंड होने लगा और दिनभर इस हैशटैग को लेकर ख़ूब ट्वीट किये गये।

इस अभियान के पीछे हाल ही में रिलीज़ हुई एंथोलॉजी वेब सीरीज़ नवरस है, जिसकी एक कहानी के पोस्टर को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, इस पोस्टर ने मुस्लिम समुदाय को नाराज़ कर दिया है और इसके ख़िलाफ़ लगातार ट्वीट किये जा रहे हैं।

क्या है वजह?

रज़ा एकेडमी के ट्वीट में इसकी वजह का खुलासा किया गया है। ट्वीट के अनुसार- नेटफ्लिक्स ने दैनिक समाचार पत्र Daily Thanthi में इस वेब सीरीज़ का विज्ञापन दिया है, जिसमें नवरस के पोस्टर पर पवित्र क़ुरान की एक आयत लिखी गयी है। ट्वीट में इसे क़ुरान का अपमान बताया गया है और नेटफ्लिक्स के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की गयी है। 

Netflix has published a verse of the Quran in the advertisement of its film NavaRasa in Daily Thanthi newspaper

معاز اللہ

This is an insult to the Quran. We demand strict action against@NetflixIndia#BanNetflix #BanDailyThanthiNews #TahaffuzeQuran

— Raza Academy (@razaacademyho) August 6, 2021

भावनाओं से खिलवाड़ लगातार

कई और सोशल मीडिया यूज़र्स ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए क्रिटिविटी की निंदा की है। साथ ही कहा कि इस्लाम को टारगेट करना बंद करें। वहीं, कुछ यूज़र्स ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और कहा कि प्लेटफॉर्म निरंतर लोगों की आस्थाओं को निशाना बना रहे हैं और विभिन्न समुदायों के लोगों की भावनाओं पर चोट कर रहे हैं।

Your creativity is my foot

Stop Targeting ISLAM#BanNetflix pic.twitter.com/kM0LDdKecD— Shahenshah Tweets (@Shahenshah_faqr) August 6, 2021

#BanNetflix

Stop misleading people— AsifAttari (@AsifAtt88723113) August 6, 2021

Agree with it..#BanNetflix https://t.co/uVT7rD6zjk— Mohammad Muzammil / مزمّل (@Jameel0502) August 6, 2021

Please Netflix don't do this #BanNetflix— Kehef Sherwani (شیروانی‎) (@kehef_sherwani) August 6, 2021

Netflix always played with - People's emotion ! #BanNetflix— Debojit Nath (@Deb22dn) August 6, 2021

#banNetflix

They are continuously targeting Different religion and the sentiment of many communities!!

Netflix should be ban ✅✅ pic.twitter.com/6oUxkcQgHe— Junaid Ahmad (@_junaidahmad_) August 6, 2021

नवरस की जिस कहानी का विज्ञापन अख़बार में छपा है, उसका नाम इनमाई है, जिसमें डर की भावना का इज़हार किया गया है। इस कहानी में सिद्धार्थ और पार्वती मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसका निर्देशन रतींद्रन आर प्रसाद ने किया है। यह सीरीज़ आज 6 अगस्त को ही रिलीज़ हुई है।

Siddharth and Parvathy have a special place inmai heart ❤️ #Navarasa #NavarasaOnNetflix #ManiSir @JayendrasPOV #RathindranRPrasad @Actor_Siddharth @parvatweets pic.twitter.com/4Zq3KPycNU— Netflix India South (@Netflix_INSouth) August 3, 2021

यह तमिल भाषा में है और इसमें तमिल सिनेमा के कई चर्चित कलाकार नज़र आएंगे, जिनमें सिद्धार्थ, विजय सेतुपति, सूर्या, अरविंद स्वामी, नागा शौर्य, रेवती जैसे कलाकार शामिल हैं। इन कहानियों का निर्देशन प्रियदर्शन, वसंत, गौतम वसुदेव, मेनन, बिजॉय नाम्बियार, कार्तिक सुब्बाराज, सरजुन केएम, कार्तिक नरेन, अरविंद स्वामी और रतींद्रन आर प्रसाद ने किया है। बता दें, इससे पहले जनवरी में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई तांडव सीरीज़ के कुछ दृश्यों को लेकर हंगामा हुआ था। इस दृश्य में एक्टर मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब को भगवान शिव जैसे गेटअप में दिखाया गया था। बाद में इस दृश्य को हटा दिया गया।

chat bot
आपका साथी