#JusticeForChutki: क्या 'छोटा भीम' ने कर ली ' राजकुमारी इंदुमती' से शादी, जानें- पूरी सच्चाई

लोग भीम की बेस्ट फ्रेंड चुटकी के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। हालांकि सच्चाई इससे बिल्कुल इतर है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 04:15 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 08:57 PM (IST)
#JusticeForChutki: क्या 'छोटा भीम' ने कर ली ' राजकुमारी इंदुमती' से शादी, जानें- पूरी सच्चाई
#JusticeForChutki: क्या 'छोटा भीम' ने कर ली ' राजकुमारी इंदुमती' से शादी, जानें- पूरी सच्चाई

 नई दिल्ली, जेएनएन। छोटा भीम कार्टून सीरियल इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगो सोशल मीडिया पर इसके किरादर चुटकी के लिए #JusticeForChutki नाम ट्रेंड भी चला रहा हैं। बीते दोनों में यह ट्विटर से लेकर फे़सबुक तक ट्रेंड होता रहा। लोग की बीच यह चर्चा हो रही है कि छोटा भीम और ढोलकपुर की राजकुमारी इंदुमती के बीच शादी हो गई है। ऐसे में लोग भीम की बेस्ट फ्रेंड चुटकी के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। हालांकि, सच्चाई इससे बिल्कुल इतर है। 

क्या है सच्चाई

सच्चाई यह है कि अभी तक छोटो भीम शो में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। इस चर्चा पर अब शो के मेकर्स ने सफाई दी है। उन्होंने इसे पूरी तरह से झूठ बताया है। ग्रीन गोल्ड प्रोडक्शन, जो छोटा भीम के निर्माता हैं उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसको लेकर एक बयान जारी किया है। इस बयान में ग्रीन गोल्ड ने लिखा है, 'छोट भीम के निर्मात ग्रीन गोल्ड की तरफ हम सभी फैंस को शुक्रिया कहना चाहेंगे कि उन्होंने अपने पसंदीदा किरदार छोटा भीम को इतना प्यार दिया। हम सभी जानते हैं कि छोटा भीम,चुटकी और इंदुमती सहित शो के सभी पात्र अभी बच्चे हैं। किरदारों की शादी वाली वायरल ख़बर झूठी है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि इस पर कमेंट करने से बचें।'

इसे भी पढ़िए: सचिन तेंदुलकर को पसंद आई अनुराग कश्यप की नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फ़िल्म, जानें-तारीफ में क्या कहा

विशेष अपील

मेकर्स इस मामले में लोग से एक अपील भी की। उन्होंने अपने अपने बयान में लिखा, 'हमारे फेवरेट बच्चों को बच्चा ही रहने दें। प्यार और शादी जैसी बातों को उनसे जोड़कर उनकी मासूम लाइफ को ख़राब ना करें।'

क्या था  मामला

'छोटा भीम' एक पुराना शो है। इसमें भीम नाम का किरदार है, जो लोगों को बचाता है। उसकी सबसे अच्छी दोस्त है चुटकी। भीम जिस राज्य में रहता है, उसका नाम है ढोलकपुर। ढोलकपुर की राजकुमरी इंदुमती भी इस शो की एक महत्वपूर्ण किरदार हैं। जब लोगों को चुटकी से अलग भीम और इंदुमती की शादी की बात पता चली, तो वे नाराज हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नारजगी दिखाई। 

chat bot
आपका साथी