KBC 12: 'कौन बनेगा करोड़पति' के डिजिटल ऑडिशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सोनी लिव की हुई चांदी

KBC 12 डिजिटल होने का फायदा अमिताभ बच्चन होस्टेड शो कौन बनेगा करोड़ पति पर भी पड़ा। इस सीज़न के ऑडिशन के लिए 12000 लोगों ने भाग लिया।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 11:21 AM (IST)
KBC 12: 'कौन बनेगा करोड़पति' के डिजिटल ऑडिशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सोनी लिव की हुई चांदी
KBC 12: 'कौन बनेगा करोड़पति' के डिजिटल ऑडिशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सोनी लिव की हुई चांदी

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 12:  कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इस साल कौन बनेगा करोड़पति का ऑडिशन डिजिटल हो गया। 12 वें सीज़न में रोज सोनी लिव पर एक सवाल पूछा गया। डिजिटल होने का फायदा अमिताभ बच्चन होस्टेड शो कौन बनेगा करोड़पति को भी मिला। इस सीज़न के ऑडिशन के लिए 12,000 लोगों ने भाग लिया। यह संख्या पिछले सीज़न की तुलना चार गुना अधिक है। 

केबीसी डिजिटल ऑडिशन का फायदा सिर्फ शो को ही नहीं हुआ है, बल्कि सोनी के ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव की भी चांदी हो गई है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सोनी लिव ने इस बात को साझा किया है कि इस प्रारम्भिक ऑडिशन के लिए आवेदन करने वालों संख्या 3.1 करोड़ से अधिक रही। इस मामले में पिछले साल की तुलना में करीब 42 फीसदी की उछाल देखी गई है। 

इसे भी पढ़िएः महाराष्ट्र सरकार ने दी शूटिंग की सशर्त इजाज़त, निर्माताओं को इन नियमों का करना होगा पालन

गौरतलब है कि केबीसी 12 के लिए 9 मई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई और करीब दो हफ्ते चली। रजिस्ट्रेशन के बाद डिजिटल ऑडिशन कराए गए। ऑडिशन की प्रक्रिया की शुरुआत एक सामान्य ज्ञान के सवाल के साथ हुई। इसके बाद प्रतिभागी को एक वीडियो अपलोड करना होगा। जिस भी प्रतिभागी का स्कोर सबसे ज़्यादा होगा, वह परसर्नल इंटरव्यू के लिए जाएगा। इसके बाद फास्टेट फिंगर फर्स्ट वाली प्रक्रिया होगी।

जैसा कि आपको पता है कि इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। हालांकि, अभी तक 60 साल से ऊपर वालों को शूटिंग की इज़ाजत नहीं मिली है। ख़ास बात है कि अमिताभ बच्चन भी 60 साल से ऊपर के हैं। हालांकि, लॉकडाउन के दौरान उन्होंने घर से प्रोमो शूट किए थे। उन्होंने बताया था कि इसके लिए सभी किस्म के नियमों का पालन किया गया था। ऐसे में केबीसी का 12वां सीज़न कब आएगा, इसके बारे में मेकर्स  ने कोई फाइनल डेट नहीं बताई है। वैसे अनलॉकडाउन और शर्त के सहित शूटिंग की इज़ाजत मिलने के बाद जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है।  दर्शकों को भी इसका बेसब्री से इंतज़ार है। 

chat bot
आपका साथी