KBC 2020: 11 साल की अलीना पटेल ने 50 लाख रुपए के सवाल पर किया क्विट, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब

इस वीक ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को बच्चों के अद्भुद खेल ने काफी प्रभावित किया। ये छोटे बच्चे बिग बी को ही बल्कि ऑडियंस को भी हैरान कर रहे हैं। केबीसी के मंगलवार के एपिसोड में 11 साल की अलीना पटेल हॉट सीट पर पहुंची।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 09:27 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 10:06 AM (IST)
KBC 2020: 11 साल की अलीना पटेल ने 50 लाख रुपए के सवाल पर किया क्विट, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब
Kaun Banega Crorepati 12 Amitabh Bachchan Show KBC 11 Year Old Alinah Patel Quit On 50 Lakh Question

नई दिल्ली, जेएनएन। 'कौन बनेगा करोड़पति 12' ये हफ्ता यानी  स्टूडेंट्स 'स्पेशल वीक' है काफी मस्ती भरा है। स्टूडेंट्स स्पेशल एपिसोड के लिए देश के कई सारे होनहार बच्चों को चुना गया है। जो अपनी सूझबूझ के साथ कई सारे पड़ाव पार कर कुछ बच्चे केबीसी गेम खेलने के लिए चुने गए हैं। इस वीक ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को बच्चों के अद्भुद खेल ने काफी प्रभावित किया। ये छोटे बच्चे बिग बी को ही बल्कि ऑडियंस को भी हैरान कर रहे हैं। केबीसी के मंगलवार के एपिसोड में नवी मुंबई के रहने वाली 11 साल की अलीना पटेल हॉट सीट पर पहुंची।

अलीना क्लास 6 की स्टूडेंट हैं। वह इतनी प्यारी बातें करती हैं कि बिग बी ने उनका नाम ही 'मिस बातूनी' रख दिया।  जिसे सुनकर अलीना भी हंस पड़ीं। शो पर अलीना ने शानदार गेम खेलते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए जीत लिए। लेकिन अलीना 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब नहीं जानती थीं जिसकी वजह से उन्हें गेम क्विट करना पड़ा। आइए जाने हैं क्या था वो सवाल... 

ये था वो 50 लाख रुपए का सवाल... 

प्रश्न : पुर्तगाल की राजकुमारी कैथरीन का विवाह किस ब्रिटिश शासक से हुआ था, जिन्हें दहेज के रूप में बॉम्बे दी गई थी? 

जवाब : इस सवाल का सही उत्तर था - चार्ल्स द्वितीय

 

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

आपको बता दें कि हाल ही में सोनी टीवी ने केबीसी शो से जुड़ा एक टीजर शेयर किया था। इस टीजर में अलीना अपनी पर्सनल बातें और ड्रीम बिग बी से शेयर करती नजर आईं थीं। टीजर में अलीना  अमिताभ बच्चन से कहती हैं कि वह पहले एक एस्ट्रोनॉट बनना चाहती थी, लेकिन उनके पापा 'नासा' गए थे और उन्होंने आकर अलीना को बताया कि एस्ट्रोनॉट की ट्रेनिंग बहुत कठिन है। वह गोल-गोल घुमाते हैं, तो उन्हें सोच कर ही अच्छा नहीं लगा रहा था, इसलिए उन्होंने इसे छोड़ दिया। फिर अलीना ने बताया कि फिल्म '3 इडियट' देखने के बाद इंजीनियरिंग करने का फैसला भी छोड़ दिया है। अलीना की बातें सुनकर बिग बी काफी खुश हो रहे थे।  

chat bot
आपका साथी