Suraj Pe Mangal Bhari Box Office: जानें, मनोज बाजपेयी की फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में की कितनी कमाई?

Suraj Pe Mangal Bhari Box Office Collection वीकेंड का फ़ायदा लेने के लिए बॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर शुक्रवार को रिलीज़ करने का चलन है। मगर सूरज पे मंगल भारी दिवाली के एक दिन बाद गोवर्द्धन पूजा के मौक़े पर रिलीज़ की गयी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 12:41 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:46 AM (IST)
Suraj Pe Mangal Bhari Box Office: जानें, मनोज बाजपेयी की फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में की कितनी कमाई?
सूरज पे मंगल भारी सिनेमाघरों में चल रही है। फोटो- स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फ़ातिमा सना शेख़ की सूरज पे मंगल भारी कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से बंद हुए सिनेमाघर खुलने के बाद थिएटर्स में रिलीज़ हुई पहली फ़िल्म है। दिवाली के बाद 15 नवम्बर को आयी फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में 21 नवम्बर को एक हफ़्ता पूरा कर लिया। इस दौरान फ़िल्म ने 2.32 करोड़ का कलेक्शन किया। 

वीकेंड का फ़ायदा लेने के लिए बॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर शुक्रवार को रिलीज़ करने का चलन है। मगर, सूरज पे मंगल भारी दिवाली के एक दिन बाद गोवर्द्धन पूजा के मौक़े पर रिलीज़ की गयी थी। फ़िल्म का पहला दिन कुछ ख़ास नहीं रहा। हालांकि, बड़ी बात यह है कि कम संख्या में ही सही, मगर दर्शक सिनेमाघर तक पहुंच रहे हैं। बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार, लगभग 800 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई सूरज पे मंगल भारी ने 80 लाख रुपये का नेट कलेक्शन पहले दिन किया था। 

सूरज पे मंगल भारी ओवरसीज़ में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और फिजी में सिनेमाघरों में 19 नवम्बर को रिलीज़ की गयी थी, जहां ओपनिंग वीकेंड में गुरुवार से रविवार तक फ़िल्म ने क्रमश: 26.78 लाख रुपये, 8.64 लाख रुपये और 1.51 लाख रुपये का कारोबार किया।   

#SurajPeMangalBhari released in #Australia, #NewZealand and #Fiji on 19 Nov 2020... Opening Weekend [Thu to Sun]...

⭐️ #Australia: A$ 49,378 [₹ 26.78 lakhs]

⭐️ #NewZealand: NZ$ 16,766 [₹ 8.64 lakhs]

⭐️ #Fiji: FJ$ 4,268 [₹ 1.51 lakhs]#SPMB @comScore pic.twitter.com/QfO0pDYbyM

— taran adarsh (@taran_adarsh) November 23, 2020

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा सिनेमाघरों को जारी विशेष गाइडलाइंस के तहत थिएटर्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला गया है। ज़ाहिर है, इसका असर कलेक्शंस पर पड़ेगा, मगर सिनेमाघरों की फ़िलहाल कोशिश दर्शकों को थिएटर्स तक लाने की है। देश के कई राज्यों में कोविड-19 के केस अभी भी बढ़ रहे हैं। इन राज्यों में दर्शक एहतियातन बाहर नहीं निकल रहे हैं।

सूरज पे मंगल भारी को अभिषेक शर्मा ने निर्देशित किया है। मनोज बाजपेयी ने फ़िल्म में एक वेडिंग डिटेक्टिव का किरदार निभाया है, जो शादी से पहले लड़का या लड़की की जासूसी करता है। फ़िल्म को सपोर्ट करने के लिए ख़ुद आमिर ख़ान अपनी बेटी इरा ख़ान के साथ सिनेमाघर में फ़िल्म देखने गये। सूरज पे मंगल भारी में फीमेल लीड रोल निभाने वाली फ़ातिमा ने आमिर के साथ दंगल और ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में काम किया है।

chat bot
आपका साथी