Box Office : चीन में दूसरे दिन सलमान का ऐसा लगा दांव, सुल्तान को इतने करोड़

चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान से मुकाबला तो दूर सलमान की सुल्तान उनकी फिल्मों के पास तक भी नहीं पहुंची है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 11:04 AM (IST)
Box Office : चीन में दूसरे दिन सलमान का ऐसा लगा दांव, सुल्तान को इतने करोड़
Box Office : चीन में दूसरे दिन सलमान का ऐसा लगा दांव, सुल्तान को इतने करोड़

मुंबई। बॉक्स ऑफिस के सुल्तान सलमान खान भारत में तो अपना दमखम साबित कर देते हैं लेकिन चीन के बॉक्स ऑफिस पर अब तक वो रुतबा नहीं हासिल कर सकें हैं। इस बार वहां रिलीज़ हुई सलमान खान की सुल्तान ने दो दिन में साढ़े 14 करोड़ का ही कलेक्शन किया है।

अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बनी सलमान खान की फिल्म सुल्तान इस शुक्रवार 31 अगस्त को चीन में रिलीज़ हो गई । फिल्म ने दूसरे दिन 1.09 मिलियन डॉलर यानि सात करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने पहले दिन 9 लाख 40 हजार डॉलर यानि छह करोड़ 68 लाख रूपये का मामूली कलेक्शन किया था। फिल्म को चीन से दो दिनों में 2. 03 मिलियन डॉलर यानि 10 करोड़ 38 लाख रूपये की कमाई हो गई है। लेकिन ये सलमान खान के स्टैण्डर्ड का परफॉरमेंस नहीं है। चीन में सुल्तान को 11000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है और प्रतिदिन करीब 40,000 शोज़ होंगे।

सलमान की ये दूसरी फिल्म है जो चीन में रिलीज़ हुई है। इससे पहले सलमान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हुई थी। फिल्म इस साल 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई । गलती से भारत चली आई पाकिस्तानी स्पेशल चाइल्ड मुन्नी को उसके घर पहुंचाने वाले बजरंगी की कहानी पर बनी कबीर खान निर्देशित इस फिल्म ने चीन में 2. 25 मिलियन डॉलर यानि 14 करोड़ 61 लाख रूपये से ओपनिंग ली और दूसरे दिन 3. 11 मिलियन डॉलर यानि 20 करोड़ 36 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान से मुकाबला तो दूर सलमान की सुल्तान उनकी फिल्मों के पास तक भी नहीं पहुंची है।

आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 2. 27 मिलियन डॉलर यानि 14 करोड़ 67 लाख रूपये का कलेक्शन किया

दंगल को दूसरे दिन 4. 69 मिलियन डॉलर यानि 30 करोड़ 30 लाख रूपये की कमाई हुई थी

आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार ने पहले दिन 6. 79 मिलियन डॉलर यानि 43 करोड़ 35 लाख रूपये बटोरे

दूसरे दिन 10. 49 मिलियन डॉलर यानि 66 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान देसी से विदेशी रेसलिंग(फाइटिंग) के खिलाड़ी बने थे जो एक बार तो हौसलापस्त हो जाता है और लेकिन उसकी पत्नी उसे मोटिवेट करती हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा ने सलमान खान की पत्नी का रोल निभाया था। यशराज फिल्मस की सुल्तान छह जुलाई 2016 को रिलीज़ हुई थी। ये सुल्तान अली खान नाम के हरियाणा के एक पहलवान की कहानी थी ।

फिल्म में अनुष्का शर्मा ने आरफा हुसैन का रोल अदा किया था जो ख़ुद एक स्टेट लेवल रेसलर थी। फिल्म में रणदीप हुडा, अमित साध और अनंत विधात शर्मा ने भी काम किया था। भारत में 36 करोड़ 54 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने 300 करोड़ 45 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था ।

यह भी पढ़ें: चीन में सुल्तान रिलीज़, दो लाख डॉलर की एडवांस बुकिंग, क्या टूटेगा आमिर का रिकॉर्ड

chat bot
आपका साथी