चीनी बॉक्स ऑफ़िस होगा तहस नहस: रजनीकांत-अक्षय का ये प्लान है ही इतना तूफ़ानी

अगले साल यानि 2018 में 25 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली फिल्म 2.0 जब चीन पहुंचेगी तो एक बड़ा तहलका मचेगा क्योंकि चीन में ...

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Mon, 25 Sep 2017 01:17 PM (IST) Updated:Thu, 28 Sep 2017 01:10 PM (IST)
चीनी बॉक्स ऑफ़िस होगा तहस नहस: रजनीकांत-अक्षय का ये प्लान है ही इतना तूफ़ानी
चीनी बॉक्स ऑफ़िस होगा तहस नहस: रजनीकांत-अक्षय का ये प्लान है ही इतना तूफ़ानी

मुंबई। बड़े परदे पर होने वाले एक हैरतअंगेज़ कारनामे को लेकर रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म '2.0' के निर्माता ने पहले ही बड़े प्लान बना लिए हैं और अब तो वो कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जिससे सिर्फ इंडिया ही नहीं चीन का बॉक्स ऑफ़िस भी हिल जाएगा।

जी हां, निर्देशक शंकर की रोबोट/ इंधीरन का सीक्वल यानि फिल्म 2.0 तो अगले साल रिलीज़ होने वाली है। सारी अफ़वाहों पर विराम लगाते हुए ये पहले ही बताया जा चुका है कि फिल्म अगले साल यानि 2018 में 25 जनवरी को रिलीज़ की जायेगी। फिल्म दुनिया भर में रिलीज़ होगी लेकिन जब चीन पहुंचेगी तो एक बड़ा तहलका मचेगा क्योंकि फिल्म 2.0 को चीन में 15000 से 20000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जाएगा, जो फिल्म का चाइनीज़ डब वर्ज़न होगा।

. @superstarrajini - @akshaykumar 's #2Point0 will be dubbed in Chinese and will be released in 10,000 to 15,000 screens in #China pic.twitter.com/V4uvvyirbg

— Ramesh Bala (@rameshlaus) September 24, 2017

आमतौर पर दुनिया भर में रिलीज़ होने के कुछ समय बाद ही भारतीय फिल्में चीन में रिलीज़ होती हैं, इसलिए इस तरह की कोई जानकारी नहीं है कि फिल्म 2.0 वहां वर्ल्ड वाइड रिलीज़ का हिस्सा होगी या नहीं। चीन की फिल्मों की अपनी नीति है। वहां 41 हज़ार स्क्रीन्स(थियेटर) हैं लेकिन विदेशी फिल्मों को कुछ प्रतिशत ही स्क्रीन्स दी जाती है और साल में सिर्फ चार विदेशी फिल्मों को रिलीज़ की छूट है। आमिर खान की दंगल ने पिछले दिनों 8000 अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हो कर बॉक्स ऑफ़िस पर गदर मचाया था और 178 मिलियन डॉलर की कमाई की।

यह भी पढ़ें:रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म का ये है जबरदस्त प्लान, पढ़िये और तैयार हो जाइये

 

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 के निर्माताओं के मुताबिक अगले महीने यानि अक्टूबर में इस फिल्म का ग्रैंड म्यूज़िक लॉन्च दुबई में किया जायेगा। इस मौके पर रजनीकांत और अक्षय कुमार सहित पूरी टीम वहां मौजूद रहेगी। उसके अगले महीने यानि नवंबर में दर्शक इस फिल्म का टीज़र देख पाएंगे और ये टीज़र लॉन्च हैदराबाद में होगा। दिसंबर में फिल्म 2. 0 का ट्रेलर लॉन्च भव्य तरीके से होगा। लेकिन इसके लिए इस बार मुंबई नहीं बल्कि चेन्नई को चुना गया है।

यह भी पढ़ें:बाहुबली फिर ख़तरे में, इस फिल्म ने सिर्फ दो दिन में कमाये 60 करोड़ से ज़्यादा

 

साल 2010 में आई फिल्म रोबोट/इंधीरन में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन थीं जबकि सीक्वल में रजनीकांत से टकराने के लिए अक्षय कुमार 12 अलग अलग अवतारों में नज़र आने वाले हैं। उनके अलावा एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन और कलाभवन शाजीजॉन की भी अहम् भूमिकाएं हैं।

chat bot
आपका साथी