रंगून की जूलिया फंसी मुश्किल में , कॉपी राइट उल्लंघन पर legal suit दाखिल

रॉय के मुताबिक साल 2008 में उन्होंने जर्मनी की एक फार्म के साथ करार किया था जिसके तहत भविष्य में नाडिया पर किसी भी तरह की फिल्म बनाने का अधिकार उनकी कंपनी के पास होगा।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 02:21 PM (IST)
रंगून की जूलिया फंसी मुश्किल में , कॉपी राइट उल्लंघन पर legal suit दाखिल
रंगून की जूलिया फंसी मुश्किल में , कॉपी राइट उल्लंघन पर legal suit दाखिल

मुंबई। फिल्म प्रोडक्शन कंपनी वाडिया मूवीटोन ने फिल्म रंगून में कंगना रनौत के किरदार जूलिया पर कॉपी राइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इस फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में लीगल सूट फाइल किया है। मामले की सुनवाई सोमवार 20 फरवरी को होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेबीएच वाडिया के ग्रैंडसन और कंपनी के एमडी रॉय वाडिया ने आरोप लगाया है कि फिल्म रंगून में कंगना रनौत का किरदार जूलिया आस्ट्रेलिया की एक्ट्रेस मेरी इवांस पर आधारित है जिन्हें फियरलेस नाडिया के नाम से जाना जाता था। उन्होंने दावा किया है कि नाडिया की फिल्मों से जुड़े पोस्टर , पब्लिसिटी मैटेरियल और स्क्रिप्ट पर उनकी कंपनी का एकाधिकार है। रंगून में कंगना के जूलिया किरदार को नाडिया की तरह पेश किया गया है जो कॉपी राइट कानून का उल्लंघन है। उनका कहना है कि नाडिया के साथ ' ब्लडी हेल ' शब्द जुड़ा हुआ है और रंगून में इसी नाम से कंगना पर एक गाना फिल्माया गया है। रंगून में नाडिया की लोकप्रियता को भुनाने की कोशिश की जा रही है।

मुझमें है साहस: कंगना रनौट

रॉय का दावा है कि 2006 में उन्होंने यू टीवी के रॉनी स्क्रूवाला को अप्रोच कर फियरलेस नाडिया पर एक फिल्म बनाने का रखा था। लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद जब विशाल भारद्वाज के इसी कैरेक्टर पर फिल्म बनाने की ख़बर आई तो यू टीवी ने रॉय को आश्वस्त किया था कि विशाल की फिल्म नाडिया पर आधारित नहीं है। तब फिल्म का टाइटल जूलिया था। रॉय के मुताबिक साल 2008 में उन्होंने जर्मनी की एक फार्म के साथ करार किया था जिसके तहत भविष्य में नाडिया पर किसी भी तरह की फिल्म बनाने का अधिकार उनकी कंपनी के पास होगा।

सिंगिंग से आती है शर्म इसलिए सैफ ने फिर छेड़ी गिटार की तार

ख़बरों के मुताबिक पिछले साल रंगून के निर्माण के दौरान विशाल ने रॉय के भरोसा दिलाया था कि उनकी फिल्म सिर्फ दूसरे विश्व युध्द के दौरान की एक लव स्टोरी है लेकिन रॉय ने जब प्रोमो ने देखे तब उन्हें लगा कि कंगना का किरदार जूलिया फियरलेस नाडिया पर आधारित है।

chat bot
आपका साथी