Kishore Kumar ने क्यों मांगी थी अपनी फिल्म फ्लॉप होने की दुआ, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव

Kishore Kumar हिंदी सिनेमा को वो सितारा थे जो अपनी गायकी के साथ-साथ कमाल के अभिनय के लिए जाने जाते। बतौर अभिनेता उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन एक फिल्म ऐसी भी थी जिसे खुद किशोर कुमार फ्लॉप होने की दुआ कर रहे थे। ऐसे में आइए इस लेख में जानते हैं कि आखिर क्यों किशोर अपनी ही फिल्म को असफलता करवाना चाहते थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Publish:Fri, 12 Apr 2024 03:22 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 03:39 PM (IST)
Kishore Kumar ने क्यों मांगी थी अपनी फिल्म फ्लॉप होने की दुआ, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव
किशोर कुमार को अपनी फिल्म के फ्लॉप होने की थी उम्मीद (Photo Credit-X)

HighLights

  • रोचक है किशोर कुमार की इस फिल्म का किस्सा
  • फ्लॉप होने किशोर मांग रहे थे दुआ
  • बाद में अभिनेता पर ऐसे उल्टा पड़ गया था

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। किशोर कुमार (Kishore Kumar), हिंदी सिनेमा का ऐसा फनकार, जिनको लेकर कई रोचक किस्से मौजूद हैं। उनके बारे में जितनी चर्चा की जाए उतनी कम है। एक गायक और एक अभिनेता के तौर पर उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को बहुत कुछ दिया है। लेकिन किशोर की एक फिल्म ऐसी भी रही, जिसके लिए वह खुद ये चाहते थे कि वो फ्लॉप हो जाए। 

वो फिल्म थी चलती का नाम गाड़ी (Chalti Ka Naam Gaadi) किशोर कुमार की ऐसी इच्छा क्या थी। आइए इस लेख में ये विस्तार से जानते हैं कि वह उस फिल्म की सफलता के लिए दुआ क्यों मांग रहे थे। 

किशोर नहीं चाहते थे कि हिट हो चलती का नाम गाड़ी

एक एक्टर के आधार पर किशोर कुमार ने कई फिल्में की। उनमें से एक चलती का नाम गाड़ी भी रही, जो 1958 में रिलीज हुई। इस फिल्म को लेकर किशोर दा को ये उम्मीद थी, उनकी ये मूवी फ्लॉप हो जाएगी और बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएगी।

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan की वजह से हुआ था परवीन बाबी का ब्रेकअप, बॉलीवुड के इस विलेन को 4 साल तक किया डेट

इस मूवी को लेकर किशोर के बेटे और सिंगर अमित कुमार ई टाइम्स से खास बातचीत में बताया- पिताजी (किशोर कुमार) का मानना था कि चलती का नाम गाड़ी सफलता हासिल नहीं कर पाएगी। वह ऐसा इसलिए चाहते थे ताकि उनकी आय कम रहे और इनकम टैक्स में घाटा दिखा सकें। लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ गया और चलती का नाम गाड़ी सुपरहिट साबित हुई।

इस फिल्म ने तत्कालीन साल बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर मचाया और उस वर्ष की ये दूसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बनी। हांलाकि बाद में किशोर कुमार इस मूवी के सभी अधिकार अपने सचिव अनूप शर्मा को दे दिए।

फिल्म में थे ये कलाकार

चलती का नाम गाड़ी में किशोर कुमार और उनकी फैमिली मेंबर्स के लिए जानी जाती है। इस मूवी में किशोर के साथ-साथ उनके भाई अशोक कुमार और अनूप कुमार मौजूद थे। कॉमेडी जॉनर की इस फिल्म में उस दौर की सुपरस्टार एक्ट्रेस मधुबाला लीड रोल में नजर आईं। 

ये भी पढ़ें- Amjad Khan की इस फिल्म की वजह से Amitabh Bachchan से टूट गया था बरसों पुराना 'याराना'

chat bot
आपका साथी