...और ऐसे जीवंत हो गईं मोम की मधुबाला, तस्वीरें देखिये

हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम काल में चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज़ 55 और हावड़ा ब्रिज जैसी फिल्मों में काम करने वाली मधुबाला की ख़ूबसूरती और कलाकारी का लोहा दुनिया ने भी माना था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 25 Jul 2017 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 14 Aug 2017 11:40 AM (IST)
...और ऐसे जीवंत हो गईं मोम की मधुबाला, तस्वीरें देखिये
...और ऐसे जीवंत हो गईं मोम की मधुबाला, तस्वीरें देखिये

मुंबई। हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला, वैसे तो उनके चाहने वालों की यादों से कभी नहीं जा सकती लेकिन अगर वो अब भी उनकी ख़ूबसूरती को करीब से महसूस करना चाहते हों तो अब सामने आई मोम की मधुबाला की इन तस्वीरों को देख सकते हैं। और कुछ दिन इंतज़ार के बाद ख़ूबसूरती की ये मूरत लोगों के रु-ब-रु भी होगी।

दरअसल, बृहस्पतिवार को दिल्ली में मधुबाला के मोम के पुतले का प्रदर्शन किया गया। आम लोगों के लिए इस साल के अंत में दिल्ली में खुल रहे मैडम तुसाद म्यूज़ियम में इसे रखा जाएगा। इस मौके पर मधुबाला की छोटी बहन मधुर ब्रिज मौजूद थीं । 

हुस्न की मल्लिका मधुबाला , मोम के तराशे हुए बुत के रूप में सदाबहार अनारकली वाले किरदार के लुक में दुनिया के सामने होंगी, जो रोल उन्होंने के. आसिफ़ की फिल्म मुग़ल ए- आज़म में निभाया था। मैडम तुसाद के इस दिल्ली एडिशन में वैसे तो कई सारे सितारे होंगे लेकिन मधुबाला को ख़ास तौर पर शो-केस किया जाएगा। माना जा रहा है कि आज भी उनके दीवानों की संख्या में ज़रा भी कमी नहीं आई है और लोग मधुबाला के स्टैचू के साथ सेल्फी के लिए बड़ी संख्या में आएंगे। हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम काल में चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज़ 55 और हावड़ा ब्रिज जैसी फिल्मों में काम करने वाली मधुबाला की ख़ूबसूरती और कलाकारी का लोहा दुनिया ने भी माना था जब 1952 में अमेरिका की मैगज़ीन Theatre Arts ने मधुबाला को अपने यहाँ जगह दी थी। साल 2008 में मधुबाला पर डाक टिकट भी जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें:आपके फोन नंबर के साथ सेंसर बोर्ड करने वाला है ऐसा काम, जरूर पढ़िये

मैडम तुसाद की तरफ़ से एक वीडियो भी जारी किया गया है -  

The moment is here, when we unveil #MadhubalaAtTussaudsDelhi! Her stunning wax figure makes us ask all her fans, ‘haal kesa hai janab ka?’ pic.twitter.com/rlewPf3TgF

— Madame Tussauds (@tussaudsdelhi) August 10, 2017

इस साल शुरू हो रहे मैडम तुसाद के इस मोम म्यूज़ियम में अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे अभिनेता और श्रेया घोषाल से आशा भोसले तक के फनकार भी नज़र आएंगे।

chat bot
आपका साथी