Vivek Oberoi के ट्वीट विवाद पर Salman Khan का दिलचस्प रिएक्शन...

Vivek Oberoi द्वारा शेयर किये गये meme में सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी की तुलना ओपिनियन पोल से की गयी थी जबकि विवेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी को एग्ज़िट पोल बताया गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2019 01:56 PM (IST)
Vivek Oberoi के ट्वीट विवाद पर Salman Khan का दिलचस्प रिएक्शन...
Vivek Oberoi के ट्वीट विवाद पर Salman Khan का दिलचस्प रिएक्शन...

मुंबई। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को लेकर किया गया विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का ट्वीट पर उन पर भारी पड़ गया। तमाम सेलेब्रिटीज़ ने इस ट्वीट को घटिया बताते हुए विवेक की ख़ूब आलोचना की तो राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने मामले का संज्ञान लेते हुए विवेक को नोटिस भेजा। हंगामा बढ़ते देख विवेक ने माफ़ी मांग ली (Vivek apologizes) और ट्वीट डिलीट कर दिया। इस बारे में सलमान से पूछने पर उन्होंने दिलचस्प प्रतिक्रिया दी। 

रविवार को देश में लोक सभा चुनाव ख़त्म होने के बाद शाम से ही Exit Polls का माहौल शुरू हो गया था। इन नतीजों में एनडीए को को सबसे ज़्यादा सीटें मिलने के दावे किये गये। सोशल मीडिया में इसको लेकर ज़बर्दस्त माहौल बना हुआ था। तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं और मीम शेयर किये जा रहे थे। अतिउत्साह में विवेक ओबेरॉय ने ऐसा ही एक मीम शेयर किया, जिसमें Opinion Poll, Exit Poll और Reality में फ़र्क बताया गया था।

मीम में सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी की तुलना ओपिनियन पोल से की गयी थी, जबकि विवेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी को एग्ज़िट पोल बताया गया, वहीं अभिषेक बच्चन के साथ उनकी शादी को हक़ीक़त करार दिया गया। मीम बनाने के लिए जिस तीसरी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया, उसमें ऐश्वर्या राय और अभिषेक के साथ आराध्या भी नज़र आ रही हैं। इस मीम को शेयर करते हुए विवेक ने लिखा है- हाहाहाहा... क्रिएटिव। यहां राजनीतिक नहीं हो रही, बस ज़िंदगी की बात की जा रही है।

Haha! 👍 creative! No politics here....just life 🙏😃

Credits : @pavansingh1985 pic.twitter.com/1rPbbXZU8T — Vivek Anand Oberoi (@vivekoberoi) May 20, 2019

सोमवार की शाम मुंबई में फ़िल्म 'भारत' के प्रमोशन के दौरान जब सलमान से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- ''मैं बिल्कुल ध्यान नहीं देता। पहले जैसा ट्वीट भी नहीं करता, तो मीम क्या देखूंगा। मैं काम करूं या कमेंट देखूं, मीम्स देखूं। मैं बिल्कुल ध्यान नहीं देता।'' 

सेलेब्रिटीज़ ने की थी आलोचना

विवेक के इस ट्वीट की कई सेलेब्रिटीज़ ने आलोचना की थी। सोनम कपूर ने इस मीम को अपमानजनक और भद्दा बताया था। विवेक के मीम शेयर करने के फौरन बाद मशहूर बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने लिखा कि ट्वीट आपका घटियापन दर्शाता है। निराशाजनक। रिया नाम की यूज़र ने लिखा कि इस चित्र को मत फैलाइए, यह एक महिला और उसके बच्चे को नीचा दिखाता है। शिल्पी तिवारी नाम की यूज़र ने लिखा कि इससे बाहर निकलिए। यह मीम आपके बारे में नहीं है और आप यह बात जानते हो। ऐश्वर्या के बारे में घटिया ग्राफिक को शेयर करना आपका यह छिपा हुआ और बेहूदा प्रयास है। 

Disgusting and classless. https://t.co/GUB7K6dAY8" rel="nofollow — Sonam K Ahuja (@sonamakapoor) May 20, 2019

Extremely absurd of you to tweet this!! Disappointing!— Gutta Jwala (@Guttajwala) May 20, 2019

Plz. Don't spread this pics its demeaning to a woman N a torture to her child too.. Plz a humble request — RiA (@RiaRevealed) May 20, 2019

Get over it. This meme isn't about you and you know it well. Your disguised and sly attempt of popularizing this crass graphic on aishwarya can only fool some dumb folks here. Jerk!— shilpi tewari (@shilpitewari) May 20, 2019

विवेक ने सोनम कपूर को दी नसीहत

माफ़ी मांगने से पहले विवेक ने सोनम कपूर को जवाब देते हुए कहा था कि वो अपनी फ़िल्मों में थोड़ा कम ओवर एक्ट किया करें और सोशल मीडिया में थोड़ा कम ओवर रिएक्ट करें। विवेक ने कहा था कि वो दस सालों से महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने किसी का दिल दुखाया है।

Vivek Oberoi speaks on Sonam Kapoor's reaction to his tweet (on exit polls), "...Aap apni filmon mein thoda kam overact karein aur social media pe thoda kam overreact karein. I've been working in women empowerment for 10 yrs now. I don't think this is hurting anyone's sentiments" pic.twitter.com/pOWAwO29N6 — ANI (@ANI) May 20, 2019

NCW ने भेजा नोटिस 

कई सेलेब्रिटीज़ ने इसकी निंदा की और देखते ही देखते सोशल मीडिया में विवेक की इस हरकत के विरोध में ट्वीट्स आने लगे। मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने विवेक को नोटिस भेज दिया।

The NCW has taken Suo-Motto cognizance in the matter reported by the media regarding Vivek Oberoi’s twit carrying picture of a minor girl and a women today . @vivekoberoi pic.twitter.com/RQAViMQLVO— NCW (@NCWIndia) May 20, 2019

करियर की बात करें तो विवेक की फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी 24 मई को रिलीज़ हो रही है, जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। यह फ़िल्म पहले अप्रैल में रिलीज़ होने वाली थी, मगर चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने की वजह से रिलीज़ पर रोक लगा दी गयी थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी