काजोल के इस रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाएगी बॉलीवुड की कोई हीरोइन

काजोल आख़िरी बार तमिल फ़िल्म वीआईपी2 में दिखायी दी थीं, जिसमें उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया। फ़िल्म में धनुष ने मुख्य किरदार अदा किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Sun, 03 Dec 2017 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 04 Dec 2017 11:15 AM (IST)
काजोल के इस रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाएगी बॉलीवुड की कोई हीरोइन
काजोल के इस रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाएगी बॉलीवुड की कोई हीरोइन

मुंबई। काजोल हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री हैं, इसमें कोई संदेह नहीं। मगर, शानदार अदाकार होने के साथ काजोल कमिटमेंट की पक्की भी हैं। इसीलिए उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया है, जिसका मुक़ाबला बॉलीवुड की ज़्यादातर एक्ट्रेसेज़ नहीं कर पाएंगी।

काजोल ने एक कार्यक्रम में इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 25 साल के करियर में उन्होंने कभी अपनी फ़िल्म की शूटिंग कैंसिल नहीं की, चाहे जितनी बीमार हों। ताकि उनके प्रोड्यूसर्स को आर्थिक नुक़सान ना हो। पीटीआई के साथ बातचीत में काजोल ने कहा, ''आप एक ऐसी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, जहां अगर आप बीमार पड़ जाएं और शूट कैंसिल कर दें, तो लाखों रुपए का नुक़सान हो जाता है। इसलिए आप पर ये बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी होती है। अपने 25 साल के करियर में मुझे नहीं लगता, मैंने एक भी दिन का शूट कैंसिल किया हो। पूरी ईमानदारी के साथ मैं ये कह सकती हूं कि मैंने कोई फ्लाइट मिस नहीं की, कोई शूट आज तक कैंसिल नहीं की।'' 

यह भी पढ़ें: अक्षय-रजनी की 2.0 अप्रैल में ही आएगी, पर रिलीज़ डेट जानकर बाहुबली2 याद आ जाएगी

काजोल कहती हैं कि हेल्द किसी भी एक्टर के जीवन में सबसे बड़ा मुद्दा होता है, क्योंकि काम के घंटों में अनिश्चिकता, खाने और सोने में अनियमितता के बावजूद आप पर हमेशा अच्छा दिखने का दबाव होता है। काजोल बताती हैं कि उन्होंने सिर्फ़ एक बार काम से छुट्टी ली थी, जब उनकी बेटी न्यासा काफ़ी बीमार थी, ''एक दिन मेरी बेटी की तबीयत ठीक नहीं थी। उसे 104 डिग्री बुखार था। बस वही एक समय है, जब मैंने अपने निर्माताओं से कहा था कि मैं शूटिंग के लिए नहीं आ सकती, लेकिन जहां तक मेरी बीमारी की बात है, तो मैंने काफ़ी ज़्यादा बुखार में भी शूट किया है।'' 

यह भी पढ़ें: 38 दिन में ख़त्म हुआ वरुण धवन का अक्टूबर, अक्षय कुमार 20 दिन में बने वक़ील

बता दें काजोल ने अपने करियर में काफ़ी चुनिंदा फ़िल्मों में काम किया है। बाज़ीगर, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, कभी खुशी कभी ग़म, माय नेम इज़ ख़ान और फ़ना जैसी फ़िल्मों में काजोल ने लीड रोल्स निभाये हैं। काजोल आख़िरी बार तमिल फ़िल्म वीआईपी2 में दिखायी दी थीं, जिसमें उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया। फ़िल्म में धनुष ने मुख्य किरदार अदा किया था। 

chat bot
आपका साथी