Lok Sabha Polls 2019: भाजपा के हुए Sunny Deol, इन सितारों की भी उड़ चुकी अफ़वाह

Lok Sabha Polls 2019 बॉलीवुड और राजनीति के अभूतपूर्व मेल के लिए जाना जाएगा। कलाकार चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक रहे हैं तो कई चुनावी रैलियों में अपनी अदाकारी का दम दिखा रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 12:28 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:48 AM (IST)
Lok Sabha Polls 2019: भाजपा के हुए Sunny Deol, इन सितारों की भी उड़ चुकी अफ़वाह
Lok Sabha Polls 2019: भाजपा के हुए Sunny Deol, इन सितारों की भी उड़ चुकी अफ़वाह

 मुंबई। Lok Sabha Election 2019 का लगभग आधा सफ़र गुज़र चुका है और एक बार फिर सिनेमा का गहरा असर सियासत पर नज़र आया है। बॉलीवुड के एक्शन स्टार सनी देओल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। 23 अप्रैल को सनी ने चुनावों के बीच में दिल्ला में भाजपा ज्वाइन की और पंजाब की गुरदासपुर सीट से उन्हें चुनावी समर में उतारा जा रहा है। 

गुरदासपुर से स्वर्गीय विनोद खन्ना बीजेपी सांसद थे। ख़बर यह भी आयी थी कि पार्टी उनके बेटे अक्षय खन्ना को टिकट देने पर विचार कर रही थी, मगर अब सनी के नाम की चर्चा है। सनी के डैड धर्मेंद्र बीकानेर से भाजपा सांसद रह चुके हैं। वहीं उनकी स्टेप मॉम हेमा मालिनी कामयाब भाजपा नेता हैं और इस बार भी मथुरा से लोक सभा चुनाव लड़ा है। वैसे सनी के भाजपा में शामिल होने की अफ़वाहें मार्च में ही आने लगी थीं, मगर 22 अप्रैल को जब उन्होंने पुणे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की तो अटकलें तेज़ हो गयी थीं। 

सनी देओल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक दिलचस्प कनेक्शन भी है। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फ़िल्म मोहल्ला अस्सी में सनी ने लीड रोल निभाया था, जो पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पृष्ठभूमि पर ही बनी थी। इस फ़िल्म में नब्बे के दशक में अयोध्या के विवादित ढांचे को गिराने के लिए सनी के किरदार को कार सेवा के लिए जाते हुए दिखाया गया था। सनी ने भाजपा में अपने स्वागत पर सभी का आभार जताया है।

Thanks a lot @BJP4India @narendramodi ji @AmitShah ji @Ramlal ji @PiyushGoyal ji @nsitharaman ji @CaptAbhimanyu ji @amitmalviya ji for this warm welcome. pic.twitter.com/L5ey0OdmC2 — Sunny Deol (@iamsunnydeol) April 23, 2019

वैसे इस बार का चुनाव बॉलीवुड और राजनीति के अभूतपूर्व मेल के लिए जाना जाएगा। तमाम कलाकार चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक रहे हैं तो कई चुनावी रैलियों में अपनी अदाकारी का दम दिखा रहे हैं। जो इन दोनों जगह नहीं हैं, वो सोशल मीडिया के ज़रिए अपने पसंदीदा नेता और पार्टी के लिए गुत्थमगुत्था हुए पड़े हैं। चुनावी मानसून में अफ़वाहों की रिमझिम भी ख़ूब होती रही।

संजय दत्त को लेकर भी अफ़वाह उड़ चुकी है कि वो चुनाव लड़ने वाले हैं, जिस तो उन्होंने ट्विटर पर इसका खंडन किया था। सलमान ख़ान को लेकर भी अफ़वाह चुकी है कि वो चुनाव लड़ सकते हैं, जिसका उन्होंने ट्विटर के माध्यम से खंडन किया। सलमान ने ट्वीट किया था कि वो आने वाले समय में किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं करेंगे। सलमान ने लिखा- अफ़वाहों के विरुद्ध, मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और ना ही किसी राजनीतिक दल के लिए प्रचार अभियान का हिस्सा बनूंगा।  

Contrary to the rumours I am not contesting elections nor campaigning for any political party..— Salman Khan (@BeingSalmanKhan) March 21, 2019

इससे पहले ख़बर उड़ी थी कि भारतीय जनता पार्टी अक्षय कुमार को दिल्ली के चांदनी चौक से चुनाव लड़ाना चाहती है। अक्षय पिछले कुछ वक़्त सोशली काफ़ी सक्रिय हुए हैं और फ़िल्मों के अलावा खेल और फौज से जुड़े मुद्दों पर मुखर रहे हैं। ख़ासकर, जवानों को लेकर अक्षय काफ़ी इमोशनल हैं और उनकी मदद के लिए कोशिशों से जुड़े रहे हैं। हालांकि केसरी के प्रमोशन के लिए चंडीगढ़ गये अक्षय ने चुनाव लड़ने की सम्भावनाओं से इंकार किया है। अक्षय ने कहा कि वो अपनी ज़िंदगी में बहुत ख़ुश हैं और कहीं से चुनाव नहीं लड़ रहे। उन्होंने एक बार फिर ट्वीट करके चुनाव लड़ने की सम्भावनाओं से इंकार किया है।

Grateful for all the interest shown in my previous tweet but just clarifying in light of some wild speculation, I am not contesting elections.— Akshay Kumar (@akshaykumar) April 22, 2019

हरियाणा की डांसर और बिग बॉस कंटेस्टेंट सपना चौधरी ने कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी, मगर कुछ घंटों बाद ही इसका खंडन कर दिया। हालांकि हाल ही में उन्हें बीजेपी नेता और एक्टर मनोज तिवारी के साथ नामांकन के जुलूस में देखा गया था। 

उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर मुंबई में चुनाव लड़ रही हैं और इन दिनों ज़ोरशोर से प्रचार में जुटी हुई हैं। हाल ही में शबाना आज़मी उनकी एक रैली में सपोर्ट करने पहुंची थीं। बिग बॉस पार्टनर शिल्पा ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर थी। शिल्पा ने बिग बॉस 11 भी जीता था। बिग बॉस में शिल्पा के साथ कभी दोस्ती तो कभी दुश्मनी का रिश्ता निभाने वाली अर्शी ख़ान भी कांग्रेस ज्वाइन करके प्रचार में जुटी हैं।

 इनके अलावा वेटरन एक्टर्स शत्रुघ्न सिन्हा इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं तो समाजवादी पार्टी से लंबे अर्से तक सांसद रहीं जया प्रदा बीजेपी के टिकट पर रामपुर से लड़ रही हैं। किरन खेर बीजेपी और राज बब्बर कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। 

पश्चिम बंगाल में भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री चुनावी मैदान में ज़ोर आज़माइश कर रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने टॉप एक्ट्रेस नुसरत जहां का टिकट दिया है। नुसरत बंगाली सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और कई कामयाब फ़िल्मों का हिस्सा रही हैं। मिमी चक्रवर्ती भी इस बार चुनाव में अपना ग्लैमर बिखेरते हुए दिखेंगी।

कई एक्टर्स भी सियासत का रुख़ कर रहे हैं। मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन काफ़ी अर्से से सियासत से जुड़ी हैं और इस बार भी बैलट बॉक्स की लड़ाई लड़ेंगी। वेटरन एक्ट्रेस मौसमी चैटर्जी ने कुछ वक़्त पहले ही भाजपा ज्वाइन की है और वो चुनाव भी लड़ने वाली हैं।

साउथ के जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है। राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीत चुके प्रकाश मौजूदा सरकार के बड़े आलोचक रहे हैं और अक्सर सोशल मीडिया में ज्वलंत मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी