सोहा अली खान ने लिखी किताब, होंगे लाइफ के एेसे चैप्टर्स

अपनी किताब के बारे में सोहा ने बताया कि, इसमें कई चैप्टर हैं। खास तौर पर लव पर, ट्रेवल पर, फैमिली पर भी है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Mon, 11 Dec 2017 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2017 06:49 PM (IST)
सोहा अली खान ने लिखी किताब, होंगे लाइफ के एेसे चैप्टर्स
सोहा अली खान ने लिखी किताब, होंगे लाइफ के एेसे चैप्टर्स

मुंबई। बॉलीवुड के कई एक्टर्स अपने जीवन के बारे में लोगों को किताबों के जरिये जानकारी देते हैं । अब इस कड़ी में सोहा अली खान का नाम भी जुड़ने जा रहा है। उनकी किताब 12 दिसंबर से मार्केट में आ जाएगी। सोहा अली खान की किताब का नाम द पेरिल्स अॉफ बीइंग मोडरेटली फेमस (The Perils of Being Moderately Famous) है।

इस किताब को लेकर जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में सोहा ने बताया कि, सबसे पहले पब्लिशर मेरे पास आए थे। चूंकि मुझे किताबें पढ़ने का शौक है, इसलिए पब्लिशर ने कहा कि वे किताब पब्लिश करना चाहते हैं, जिसे मैं लिखूं। कोई भी अच्छी कहानी हो बस, फिक्शन या नॉन फिक्शन। लेकिन किताब पढ़ने और लिखने में जमीन आसमान का अंतर होता है। इसलिए मैंने शुरुआत में कहा कि मुझे पहले चैप्टर लिखने दीजिए। यह अगर लोगों को पसंद आता है तो आगे लिखूंगी। लेकिन यह बात बताना चाहूंगी कि मैंने इसे काफ़ी एंजॉय किया है। अभी परिवार के लोगों और करीबी दोस्तों को किताब दी हैं , जो कि उन्हें पसंद भी आ रही है। सोहा अागे बताती हैं कि, जितना अाप पढ़ते हैं आपकी वोकैब्यलेरी उतनी ही स्ट्रॉन्ग होती है, जिससे राइटिंग स्किल में फायदा मिलता है। मुझे वैसे नॉन फिक्शन पढ़ने का शौक है। मैंने सलमान रुश्दी की कई किताबें पढ़ी हैं। इसलिए आपको मेरी किताब में भी एेसी ही झलक नज़र आएगी। एक्टर के तौर पर कहूं तो म्यूजिक और बाकी बातें आपको बेस्ट फरफॉर्मर बनाती हैं।" 

यह भी पढ़ें: रितिक रोशन की सुपर 30 के लिए आये 15 हजार लोग लेकिन चुने गए 78

अपनी किताब के बारे में सोहा ने बताया कि, इसमें कई चैप्टर हैं। खास तौर पर लव पर, ट्रेवल पर, फैमिली पर भी है। मुझे आठ महीने लगे इस किताब को लिखने में और एक चैप्टर को लिखने में एक महीना। चैप्टर के आखिर में लर्निंग है कि इससे उन्होंने क्या सीखा। सोहा ने यह भी बताया कि यह किताब उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान लिखी थी जिसमें प्रेग्नेंसी को लेकर भी एक चैप्टर है। 

chat bot
आपका साथी