'सुल्‍तान' की रिलीज के बाद 'दंगल' के मेकर्स ने उठाया इस राज से पर्दा

क्‍या सलमान खान की 'सुल्‍तान' और आमिर खान की 'दंगल' की कहानी एक जैसी है?क्‍या इन दोनों फिल्‍मों में कोई समानता है? इन सवालों से 'दंगल' के मेकर्स ने पर्दा उठा दिया है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 01:10 PM (IST)
'सुल्‍तान' की रिलीज के बाद 'दंगल' के मेकर्स ने उठाया इस राज से पर्दा

नई दिल्ली(आईएएनएस)। सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' की रिलीज से पहले ऐसा कहा जा रहा था कि आमिर खान की 'दंगल' की कहानी भी इससे मिलती-जुलती है। इसीलिए 'दंगल' की रिलीज डेट को आगे खिसकाया जा सकता है। लेकिन आमिर खान ने साफ कर दिया था कि 'दंगल' क्रिसमस पर ही रिलीज होगी। अब 'दंगल' के मेकर ने एक बड़े राज से पर्दा उठाया है।

सिद्धार्थ राय कपूर फिल्म 'दंगल' के प्रोड्यूसर्स में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में बताया कि रेसलिंग थीम के अलावा आमिर की 'दंगल' और सलमान की 'सुल्तान' में कोई समानता नहीं है। उन्होंने कहा, 'दंगल और सुल्तान की बस थीम एक हैं, इसके अलावा इनमें कोई समानता नहीं है। सुल्तान बहुत अच्छी फिल्म है, लेकिन 'दंगल' भी बेहतरीन फिल्म है। दोनों ही बहुत अलग तरह की फिल्में में हैं।'

बर्थडे स्पेशल: उतार-चढ़ाव भरी रही संजय दत्त की रील और रियल लाइफ

उन्होंने आगे बताया, 'सुल्तान एक ऐसे पहलवान की कहानी है जो रेसलिंग छोड़ चुका है। वह कैसे फिर रेसलिंग की दुनिया में छा जाता है, फिल्म में यही दिखाया गया है। उधर 'दंगल' एक रियल लाइफ रेसलर महावीर सिंह फोगट की कहानी है। वह अपने सपने अपनी बेटियों के जरिए पूरे करने की कोशिश करता है। मुझे फिल्म 'दंगल' को प्रोड्यूस करने के बाद काफी गर्व महसूस हो गया है।'

बता दें कि सिद्धार्थ, 'दंगल' के साथ-साथ 'जग्गा जासूस' के भी प्रोड्यूसर हैं। 'जग्गा जासूस' में रणबीर कपूर और कट्रीना कैफ की जोड़ी नजर आएगी।

chat bot
आपका साथी