ब्रूस ली पर बायोपिक फ़िल्म डायरेक्ट करेंगे 'मिस्टर इंडिया' शेखर कपूर

बॉलीवुड में शेखर काफी समय से पानी टाइटल से एक फ़िल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें लीड रोल निभाने के लिए पहले रितिक और फिर सुशांत सिंह राजपूत के नाम ख़बरों में रह चुके हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Mon, 08 May 2017 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 08 May 2017 04:31 PM (IST)
ब्रूस ली पर बायोपिक फ़िल्म डायरेक्ट करेंगे 'मिस्टर इंडिया' शेखर कपूर
ब्रूस ली पर बायोपिक फ़िल्म डायरेक्ट करेंगे 'मिस्टर इंडिया' शेखर कपूर

मुंबई। हिंदी सिनेमा को 'मासूम' और 'मिस्टर इंडिया' जैसी फ़िल्में देने वाले फ़िल्ममेकर शेखर कपूर अब लीजेंडरी एक्शन हीरो ब्रूस ली पर आधारित बायोपिक 'लिटिल ड्रैगन' बना रहे हैं। इस फ़िल्म में ब्रूस ली के बचपन और किशोर अवस्था की घटनाओं पर फोकस किया जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक़, चाइनीज़ इंवेस्टर्स की मदद से बन रही 'लिटिल ड्रैगन' की पृष्ठभूमि 1950 के दशक में सेट की गई है और इसमें मार्शल आर्ट्स के लीजेंड ब्रूस ली के हांगकांग में बिताए दौर को दिखाया जाएगा। वेटरन हॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर मैरी वेरीन्यू दुनियाभर में यंग ब्रूस ली के किरदार को निभाने के लिए एक्टर की तलाश कर रहे हैं। फ़िल्म की स्क्रिप्ट शेखर कपूर के साथ ब्रूस ली की बेटी शेनन ली लिख रही हैं। शेखर द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया है, "फ़िल्म ब्रूस ली की ज़िंदगी और उनकी फिलॉसफी को आज के हिसाब से दिखाएगी। ये ज़रूरी है कि आज के दर्शक ब्रूस ली की जीवन यात्रा से तालमेल बिठा सकें।"

यह भी पढ़ें: रणबीर-कटरीना ने मिलकर मनाया जग्गा जासूस डायरेक्टर अनुराग बसु का बर्थडे

शेखर कपूर इंडियन सिनेमा का ऐसा नाम हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी धाक जमाई है। हिंदी सिनेमा में जहां उन्होंने 'मासूम', 'मिस्टर इंडिया' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फ़िल्में बनाई हैं, वहीं हॉलीवुड में वो 'एलिज़ाबेथ', 'द फोर फीदर्स' और 'एलिज़ाबेथ- द गोल्डन एज' जैसी फ़िल्मों के लिए मशहूर हुए। इग्लैंड की महारानी एलिज़ाबेथ फ़र्स्ट की बायोपिक फ़िल्म में केट ब्लेंचेट ने टाइटल रोल निभाया था। 71वें एकेडमी अवॉर्ड्स में इस फ़िल्म को बेस्ट मेकअप के लिए ऑस्कर दिया गया था, जबकि केट बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में नॉमिनेट हुई थीं। 

यह भी पढ़ें: शाह रुख़ की कभी हां कभी ना में भी थे केकेआर को जिताने वाले सुनील-क्रिस

बॉलीवुड में शेखर काफी समय से 'पानी' टाइटल से एक फ़िल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें लीड रोल निभाने के लिए पहले रितिक रोशन और फिर सुशांत सिंह राजपूत के नाम ख़बरों में रह चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी