Coronavirus से पीड़ित बच्चों के लिए भावुक हुए सतीश कौशिक, सरकार से कर रहे हैं अब ये खास अपील

हिंदी सिनेमा के मशहूर और दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक ने हाल ही में कोरोना वायरस से जंग जीती है। बीते दिनों वह और उनकी 8 साल की बेटी वनिष्का इस महामारी का शिकार हो गए थे। जिसके चलते सतीश कौशिक और वनिष्का को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:20 PM (IST)
Coronavirus से पीड़ित बच्चों के लिए भावुक हुए सतीश कौशिक, सरकार से कर रहे हैं अब ये खास अपील
बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक, Instagram : satishkaushik2178

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के मशहूर और दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक ने हाल ही में कोरोना वायरस से जंग जीती है। बीते दिनों वह और उनकी 8 साल की बेटी वनिष्का इस महामारी का शिकार हो गए थे। जिसके चलते सतीश कौशिक और वनिष्का को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। हालांकि अब यह दोनों कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं। ऐसे में सतीश कौशिक ने बच्चों के बीच फैले कोरोना वायरस और इसके इलाज के लिए बने अस्पतालों को लेकर चिंता व्यक्त की है।

सतीश कौशिक ने महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी से अपील की है कि कोरोना वायरस से पीड़ित बच्चों के लिए ज्यादा अस्पताल और बेड की व्यवस्था की जानी चाहिए, ताकि छोटे बच्चे आसानी से अपने माता-पिता से साथ अस्पताल में रुक सकें। सतीश कौशिक के अनुसार कोरोना से पीड़ित बच्चों के लिए मुंबई में दो अस्पताल एक वाडिया और दूसरा एसआरसीसी है। ऐसे में दूर रहने वाले पीड़ित बच्चों को मुश्किलें आ रही हैं।

यह बात सतीश कौशिक ने सोशल मीडिया पर अपनी एक वीडियो साझा कर कही है। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में वह कहते हैं, 'जैसा की हम न्यूज में सुन रहे हैं कि इस बार कोरोना की लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर रही है। जोकि एक चिंता का विषय है। कोविड की वजह से और माता-पिता के बिना कैसे अस्पताल में रहे। बच्चों को कोरोना होना यह बेहद गंभीर विषय है।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178)

सतीश कौशिक वीडियो में आगे कहते हैं, 'मेरी जानकारी के अनुसार मुझे पता चला है कि कोरोना के बच्चों के लिए जो अस्पताल है वह वाडिया और एसआरसीसी है। यह सिर्फ साउथ मुंबई में है। ऐसे में दूसर का बच्चा अपने माता-पिता के बिना अस्पताल में कैसे रहेगा। इसलिए मेरी महकमे से खास गुजारिश है कि बोरीबली से लेकर जूहु तक अस्पतालों और बेड की व्यवस्था की जाए। ताकि बच्चों का पूरी तरह से इलाज हो सके। बच्चा बाल रोग डॉक्टरों और नर्सों के बीच रहें।'

सतीश कौशिक ने वीडियो में आगे कहा, 'यह बात मैं बहुत भावुकता से बोल रहा हूं कि मुझे बच्चों की कितनी फिक्र है और उनका इलाज होना कितना जरूरी है।' अपने इस वीडियो में सतीश कौशिक ने महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री और बीएमसी सहित अन्य अधिकारियों से बच्चों के लिए सुविधा उपलब्ध करवाने की अपील की है। इस वीडियो के साथ सतीश कौशिक ने पोस्ट भी लिखा है।

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'कोरोना की यह लहर बच्चों को बहुत प्रभावित कर रही है। दक्षिण मुंबई में उनके लिए वाडिया और एसआरसीसी अस्पताल हैं। आमतौर पर उपनगरों में कई अस्पताल नहीं हैं। बोरिवली से जुहू तक .. और अधिक अस्पतालों और बेड वाले बच्चों को अस्पताल में भर्ती करने का अनुरोध करता हूं। भारत में बच्चों के लिए कोविड- 19 से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में अस्पताल होने चाहिए और एक समाधान खोजने में मदद करनी चाहिए कि उपचार के दौरान बच्चों के साथ माता-पिता कैसे साथ हो सकते हैं।' सोशल मीडिया पर सतीश कौशिक का यह वीडियो वायरल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी