'संजू' के प्रोड्यूसर विधु ने जब मनीषा कोईराला को कह दिया था, बहुत वाहियात एक्ट्रेस हो!

मनीषा कहती हैं कि वह बहुत ही स्ट्रिक्ट टास्क मास्टर थे। उन्होंने मुझे कहा था कि तुम शीट एक्ट्रेस हो। उन्होंने मुझे ऐसा इसलिए कहा था, क्योंकि मैंने एक स्क्रीन टेस्ट दिया था...

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 10:40 AM (IST)
'संजू' के प्रोड्यूसर विधु ने जब मनीषा कोईराला को कह दिया था, बहुत वाहियात एक्ट्रेस हो!
'संजू' के प्रोड्यूसर विधु ने जब मनीषा कोईराला को कह दिया था, बहुत वाहियात एक्ट्रेस हो!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। मनीषा कोईराला विधु विनोद चोपड़ा निर्मित फिल्म संजू का हिस्सा हैं। वह संजू बायोपिक में नरगिस दत्त का किरदार निभा रही हैं। जागरण डॉट कॉम से हुई बातचीत में मनीषा ने विधु विनोद चोपड़ा से जुड़ा दिलचस्प राज़ खोला।

मनीषा ने बताया कि वह मानती हैं कि वह विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 1942 लव स्टोरी से ही एक्टिंग सीख पायीं। मनीषा बताती हैं कि उससे पहले जब उन्होंने फिल्मों में काम किया था, उस वक्त किसी निर्देशक ने उन्हें इतनी डांट-फटकार लगा कर काम करना नहीं सिखाया था, लेकिन जब वह विधु के साथ काम करने लगीं तो विधु ने तो एक दिन उन्हें बुला कर साफ-साफ कहा कि तुम तो बहुत वाहियात एक्ट्रेस हो। मनीषा कहती हैं कि विनोद ने मुझे काफी स्ट्रिक्टली कहा था कि तुम्हें काम सीखना ही होगा।

मनीषा कहती हैं कि वह बहुत ही स्ट्रिक्ट टास्क मास्टर थे। उन्होंने मुझे कहा था कि तुम शीट एक्ट्रेस हो। उन्होंने मुझे ऐसा इसलिए कहा था, क्योंकि मैंने एक स्क्रीन टेस्ट दिया था और मेरी तीसरी और चौथी फिल्म थी। मैं यंग थी, तो मुझे बहुत कुछ समझ आता नहीं था।उसके बाद जब मेरे ऊपर जुनून सवार हुआ ये सुनने के बाद कि उन्होंने मुझे वाहियात एक्ट्रेस कहा है। मैंने तय किया कि मैं हर हाल में अपने काम में एक्सेल करूंगी। इसके बाद मैंने रात भर वह सीन पढ़ा और मैंने उसे ऐसे निचोड़ दिया कि जब बाद में मैंने फिर से जाकर उसे फिल्माया तो विधु ने मुझे तुरंत कहा कि कल तुम ज़ीरो थीं, लेकिन आज तुम 100 पर्सेंट हो।

विधु ने कहा कि अगर तुम हर सीन में ऐसे ही मेहनत करोगी, तो मैं तुम्हें ये फिल्म दूंगा और इस तरह मनीषा कोईराला उनकी फिल्म का हिस्सा बनीं। मनीषा कहती हैं कि उन्होंने मुझे हार्ड्र वर्क सिखाया। यह भी सिखाया कि आप किस तरह से एक सीन को करेक्टली करते हैं और फिर उसे परदे पर दिखाते हैं और उसका क्या इंपैक्ट होता है तो मैंने उनसे यह सीखा। मनीषा कहती हैं कि उन्होंने जितने भी निर्देशकों के साथ काम किया है, उन सभी से कुछ न कुछ सीखा है। मनीषा हाल ही में लस्ट स्टोरीज़ में भी नज़र आयी हैं।

chat bot
आपका साथी