जेल से 14 दिन की छुट्टी पर रिहा हुए संजय दत्‍त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की 14 दिन की फरलो की छुट्टी मंजूर हो गई है। यरवदा जेल में पांच साल की सजा काट रहे संजू बाबा आज जेल से बाहर आ सकते हैं।

By rohitEdited By: Publish:Wed, 24 Dec 2014 09:28 AM (IST) Updated:Wed, 24 Dec 2014 09:31 AM (IST)
जेल से 14 दिन की छुट्टी पर रिहा हुए संजय दत्‍त

पुणे। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त आज यरवदा जेल से रिहा हो गए। संजय दत्त फरलो की छुट्टी के 14 दिन के लिए जेल से बाहर आए हैं।

पढ़ें: जेल में फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे थे संजय दत्त

जेल से वे सीधे मुंबई स्थित अपने घर पहुंचे। सफेद कपड़े पहने संजू बाबा पहले के मुकाबले ज्यादा फिट नजर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि जेल में उनका करीब 14 किलो वजन कम हो गया है।

पढ़ें: संजय दत्त के तीन साल के बेटे ने की फिल्मों में एंट्री

संजय दत के बाहर आने से सिर्फ उनका परिवार ही नहीं, बल्कि पीके के निर्देशक राजकुमार हिरानी समेत पूरी स्टारकास्ट बहुत खुश होगी। पीके में संजय दत्त ने भी एक्टिंग की है, लेकिन वो अभी तक इस फिल्म को देख नहीं पाए थे। बॉलीवुड के सूत्रों का कहना है कि संजय दत्त के लिए जल्दी ही पीके की स्क्रीनिंग की जाएगी।

पहले भी कई बार छुट्टी ले चुके हैं संजू बाबा

एके 56 राइफल को गैर कानूनी तरीके से अपने पास रखने के दोषी संजय दत्त को इससे पहले भी कई बार जेल से छुट्टियां मिल चुकी हैं, जिसका काफी विरोध भी हुआ था। 16 मई 2013 से जेल में बंद संजय दत्त ने पिछले साल अक्टूबर में 28 दिन की छुट्टी ली थी। दिसंबर 2013 में उन्होंने अपनी पत्नी मान्यता की खराब सेहत का हवाला देकर पैराल ली थी। इसके बाद दो बार उनकी पैराल बढ़ाई गई और इस साल मार्च में वे फिर से जेल में पहुंचे।

क्या है फरलो

जानकारों के मुताबिक, कोई भी कैदी फरलो के तहत छुट्टियां ले सकता है। ये छुट्टियां कैदी को इसलिए दी जाती है, ताकि उसका परिवार और समाज से संपर्क बना रहे। फरलो के लिए कोई निश्चित वजह होनी जरूरी नहीं होती। शुरुआत में फरलो के तहत 14 दिनों की छुट्टी मिलती है और अलग-अलग वजहों के तहत इसे 120 दिन तक बढ़वाया जा सकता है। 14 दिन की फरलो की छुट्टियों की गिनती कैदी की सजा में होती है। इन छुट्टियों को कैदी हर साल ले सकता है।

पढ़ें: जेल में शराब पी रहे थे संजय दत्त?

chat bot
आपका साथी