सलमान खान ना होते, तो अधूरा रह जाता 'साजन' का संगीत!

उस वक़्त इस गाने की शूटिंग नहीं हुई थी, और ना ही प्लानिंग। इसलिए सुधाकर ने कहा कि सलमान माधुरी के पास डेट्स ही नहीं हैं। वो अब शूट के लिए तैयार नहीं होंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 06:39 PM (IST)
सलमान खान ना होते, तो अधूरा रह जाता 'साजन' का संगीत!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान और माधुरी दीक्षित अभिनीत फ़िल्म साजन सदाबहार फिल्मों में से एक है, और उस दौर में यह म्यूजिकल हिट मानी गयी थी। 25 साल बाद भी इस फ़िल्म के गाने रोमांस का अहसास जगाने के लिए काफी हैं।

उन पुरानी यादों को शेयर करते हुए फ़िल्म के गीतकार समीर बताते हैं, कि फ़िल्म का गीत 'देखा है पहली बार' काफी हिट रहा था, लेकिन शुरू में यह गीत फ़िल्म का हिस्सा था ही नहीं। हुआ यह था कि जब समीर ने इस फ़िल्म के गाने की एक लाइन फ़िल्म के प्रोड्यूसर सुधाकर को सुनाई थी। उस वक़्त इस गाने की शूटिंग नहीं हुई थी, और ना ही प्लानिंग। इसलिए सुधाकर ने कहा कि सलमान माधुरी के पास डेट्स ही नहीं हैं। वो अब शूट के लिए तैयार नहीं होंगे। इस पर संगीतकार नदीम-श्रवण ने कहा कि एक बार बात करके देखते हैं। सुधाकर भी तैयार हो गए।

सलमान, संजू और माधुरी को नहीं आई याद, इस फिल्म ने पूरे किए 25 साल

जब सलमान और माधुरी को इसकी सिटिंग के लिए बुलाया गया, तो वे आये। सलमान ने गाने के बोल सुनते ही कहा कि ये गाना हिट होगा। हम लोग शूट करते हैं। सलमान ने तुरंत डेट्स दे दीं, और गाने की शूटिंग ऊटी में पूरी हुई। समीर आगे बताते हैं, कि इस फ़िल्म का संगीत निर्देशन पहले लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल करने वाले थे, लेकिन एक दिन फ़िल्म के निर्माता सुधाकर को भी उन्होंने उसी वक़्त बुलाया, जब सुभाष घई को बुलाया था, जिसके चलते उन्होंने सुधाकर को वक़्त नहीं दिया। इस बात से सुधाकर बहुत नाराज हो गए और वहां से उठकर वे चले गए और उसके बाद उन्होंने कभी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के साथ काम नहीं किया।

इंतजार खत्म, बस आने वाला है मिर्जिया का पहला गाना

समीर बताते हैं कि इस फ़िल्म के दौरान ही उन्होंने जाना कि माधुरी बहुत अच्छी सिंगर भी हैं। उस साल फिल्मफेयर समेत सारे अवार्ड्स इसी फ़िल्म को मिले थे।

chat bot
आपका साथी