राजेश खन्ना की ये फ़िल्म दरअसल 70s की 'बाहुबली' है... कनेक्शन ही ऐसा है!

फ़िल्म को पुरानी हाथी मेरे साथी को ट्रिब्यूट के तौर पर बनाया जा रहा है। हालांकि कहानी नयी और कुछ सत्य घटनाओं पर आधारित होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 30 Nov 2017 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2017 11:14 AM (IST)
राजेश खन्ना की ये फ़िल्म दरअसल 70s की 'बाहुबली' है... कनेक्शन ही ऐसा है!
राजेश खन्ना की ये फ़िल्म दरअसल 70s की 'बाहुबली' है... कनेक्शन ही ऐसा है!

मुंबई। 'बाहुबली' के भल्लाल देव एक बार फिर हिंदी सिनेमा के पर्दे पर लौटने वाले हैं, मगर भल्लाल यानि राणा दग्गूबटी की वापसी इस बार एक ऐसी फ़िल्म से हो रही है, जो 1971 की बाहुबली फ़िल्म मानी जाती है। इस फ़िल्म ने उस दौर में कामयाबी के नए रिकॉर्ड कायम किये थे।

ये फ़िल्म है 'हाथी मेरे साथी', जिसमें राजेश खन्ना और तनुजा ने लीड रोल्स प्ले किये थे। एक अनाथ और हाथियों के साथ दोस्ती पर आधारित जंगल बुक टाइप की इस फ़िल्म को एमए थिरूमुगम ने डायरेक्ट किया था, जबकि स्टोरी-स्क्रीनप्ले सलीम-जावेद का था। 'हाथी मेरे साथी' 1971 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफ़िस हिट और क्रिटिकली सक्सेसफुल फ़िल्म थी। इसके साथ किसी साउथ इंडियन फ़िल्ममेकर द्वारा बनायी गयी सबसे कामयाब हिंदी फ़िल्म का ख़िताब भी 'हाथी मेरे साथी' को मिला। 'हाथी मेरे साथी' राजेश खन्ना की उन बैक टू बैक 15 हिट फ़िल्मों का हिस्सा है, जो 1969 से 1971 के बीच रिलीज़ हुई थीं।

यह भी पढ़ें: राजेश खन्ना समेत इन 5 सुपरस्टार्स का राजनीति में जलवा रहा फीका

अब ये फ़िल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनायी जा रही है, जिसके डायरेक्शन की ज़िम्मेदारी तमिल फ़िल्ममेकर प्रभु सोलोमन ने उठायी है, जिनका ये हिंदी डेब्यू होगा। फ़िल्म में राणा दग्गूबटी लीड रोल में हैं। 'हाथी मेरे साथी' का लोगो राणा ने सोशल मीडिया में शेयर किया है। फ़र्स्ट लुक एक जनवरी को आ रहा है।

यह भी पढ़ें: वरुण धवन का अक्टूबर चला 38 दिन, अक्षय कुमार 30 दिन में बन गये वक़ील

My next is on its way!! #HaathiMereSaathi first look on January 1st 2018!! pic.twitter.com/OqOpdrIKqR

— Rana Daggubati (@RanaDaggubati) December 13, 2017

फ़िल्म को पुरानी 'हाथी मेरे साथी' को ट्रिब्यूट के तौर पर बनाया जा रहा है। हालांकि कहानी नयी और कुछ सत्य घटनाओं पर आधारित होगी। फ़िल्म की शूटिंग जनवरी 2018 में थाइलैंड में शुरू होगी और देश में भी कई हिस्सों में शूट की जाएगी। 'हाथी मेरे साथी' की रिलीज़ 2018 की दिवाली पर तय की गयी है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड को इंतज़ार अब मिस वर्ल्ड का, जानिए कौन है पहली ब्यूटी क्वीन जो बनी एक्ट्रेस

राजेश खन्ना की फ़िल्म 'इत्तेफ़ाक़' के रीमेक को हाल ही में रिलीज़ किया गया, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना ने लीड रोल्स निभाये। निखिल आडवाणी निर्देशित 'कल हो ना' हो राजेश खन्ना की फ़िल्म 'आनंद' को ट्रिब्यूट के तौर पर बनायी गयी थी, जिसमें शाह रुख़ ख़ान, प्रीति ज़िंटा और सैफ़ अली ख़ान ने लीड रोल्स प्ले किये थे। 

chat bot
आपका साथी