'अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार थे पॉल वॉकर'

हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की सड़क हादसे में मौत के बाद उनकी बेटी मिडो वॉकर ने कार कंपनी पॉर्शचे के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। मिडो ने अपने पिता की मौत के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया था। मिडो का आरोप था कि हादसे के वक्त जिस कार में पॉल

By Monika SharmaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2015 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2015 09:06 AM (IST)
'अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार थे पॉल वॉकर'

लॉस एंजिल्स। हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की सड़क हादसे में मौत के बाद उनकी बेटी मिडो वॉकर ने कार कंपनी पॉर्शचे के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। मिडो ने अपने पिता की मौत के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया था।

Video Song: जरूर देखें पिंगा पर प्रियंका-दीपिका का गजब का डांस

मिडो का आरोप था कि हादसे के वक्त जिस कार में पॉल बैठे थे, उसमें सुरक्षा के सारे फीचर नहीं थे, जिसके चलते उनकी मौत हुई। अब कंपनी ने एक्टर की बेटी को जवाब भेजकर कहा है कि पॉल अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार हैं।

30 नवंबर 2013 को कैलिफोर्निया के वालेंसिया में 40 साल के पॉल वॉकर की कार हादसे में मौत हो गई थी।

कार कंपनी ने मुकदमे के जवाब में कहा है, 'पोर्शचे कार्स नॉर्थ अमेरिका(पीसीएनए) का कहना है कि पॉल वॉकर ने 2005 करेरा जीटी(कार का मॉडल) को इस्तेमाल करते हुए जान-बूझकर जोखिम लिया। वो इससे जुड़े सभी जोखिमों के बारे में जानते थे।'

कंपनी का कहना है कि एक्टर कार से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में अच्छी तरह से जानते थे और वो हादसे के लिए खुद जिम्मेदार थे।

पॉल की बेटी मिडो ने मुकदमे में आरोप लगाया था कि कार में ड्राइवर सीट की बेल्ट इस तरह डिजाइन की गई थी, जो सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं थी। हादसे के दौरान फोर्स लगने पर सीट तो अपनी जगह पर रही लेकिन बेल्ट पॉल को बचा नहीं सकी।

मिडो ने दलील दी थी कि अगर कार में सुरक्षा के सही इंतजाम होते तो उनके पिता की जान बच सकती थी।

क्या सनी लियोन की पॉपुलेरिटी से डरे हुए हैं 'हेट स्टोरी 3' के मेकर्स?

chat bot
आपका साथी