Me Too: छह साल पहले परिणीति चोपड़ा के मम्मी-पापा को लगा था इसका डर

परिणीति ने कहा कि मैं चाहती हूँ कि मेरे भाई या मेरे पिता या अर्जुन कपूर जैसे मेरे फिल्म इंडस्ट्री के जो दोस्त है वह डरे नहीं क्योंकि यह उनके खिलाफ नहीं है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 07:18 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 12:38 PM (IST)
Me Too: छह साल पहले परिणीति चोपड़ा के मम्मी-पापा को लगा था इसका डर
Me Too: छह साल पहले परिणीति चोपड़ा के मम्मी-पापा को लगा था इसका डर

रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl फिल्म अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने मुंबई में जागरण डॉट कॉम के साथ हुई विशेष बातचीत में कहा कि मी टू मोमेंट पुरुष प्रधान समाज या किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है बल्कि उन महिलाओं की यह आवाज है जिन्होंने बहुत कुछ सहा हैl

परिणीति ने कहा कि महिलाओं को आगे आकर नाम लेना चाहिए और वह कहना चाहती कि वह इन महिलाओं के साथ खड़ी हैl परिणीति चोपड़ा कहती हैं, “6 साल पहले मैं भी इस इंडस्ट्री से बहुत दूर थी l इसमें आने से पहले मेरे मां बाप को भी यह शक हुआ था कि क्या इसमें मेरी बेटी सुरक्षित रहेगी और उस समय भी मैंने मेरे माता-पिता से यह बात कही थी कि आप चिंता मत करिएl अब ऐसा नहीं होता और यह इंडस्ट्री बहुत बदल गई है। मी टू जब से शुरू हुआ है, ऐसा लगता है कई महीनों से चल रहा है लेकिन इसे अभी तक सिर्फ 4 दिन ही हुए हैं और 4 दिन में जो इतना बदलाव और जो इंडस्ट्री में यह जो बवाल मच गया है इससे पता चलता है ऐसी खूबसूरत इंडस्ट्री में भी ऐसी चीजें हो सकती हैं।

परी ने कहा कि इनमें से जिन लोगों का नाम लिया गया है उनमें से कुछ तो मेरे दोस्त थे और मैं उनके घर पर जाती थी। मैंने इन लोगों के घर पर खाना खाया है और जिन लोगों का नाम आ रहा हैl उनके साथ कुछ फिल्में भी की हैं लेकिन एक बात पर गौर करना चाहिए कि यह सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं हैl यह बैंकों में भी होता है या रेलवे में भी होता हैl यह जहां पर भी महिलाएं काम कर रही है वहां पर इसकी होने की गुंजाइश होती है। इसलिए मैं यह चाहती हूं कि इस मी टू मोमेंट के सही मायने को समझा जाए। मी टू मोमेंट मर्दों के खिलाफ नहीं है और ना ही यह फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ है। मी टू मोमेंट मात्र उन लोगों का नाम लेने के लिए है, जिन्होंने सच में कुछ गलत किया है। इसलिए मैं चाहती हूं कि ना तो लड़कियां डरे और ना लड़के l जिन लोगों ने कुछ भी नहीं किया उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

परिणीति ने कहा कि मैं चाहती हूँ कि मेरे भाई या मेरे पिता या अर्जुन कपूर जैसे मेरे फिल्म इंडस्ट्री के जो दोस्त है वह डरे नहीं क्योंकि उन्हें समझना होगा कि यह उनके खिलाफ नहीं है। मुझे लगता है यह किसी के जीवन में होना बहुत ही भयानक है और यह टेररिज्म से भी बुरा है और मर्डर करने से बुरा हैl रेप या कोई भी किसी भी प्रकार का सेक्सुअल हैरेसमेंट से बुरी चीज कोई भी हो नहीं सकती।

उन्होंने कहा “मैं चाहती हूं कि इसे लेकर कोई और मुद्दा ना बनाये बल्कि जो महिलाएं आगे आकर जिन लोगों का नाम ले रही है, उनकी जांच होनी चाहिए और उन पर कुछ एक्शन होना चाहिए। जो महिलाएं निडर होकर इन लोगों के नाम ले रही हैl उन्हें मैं बताना चाहती हूं कि हम सब उनके साथ खड़े हैं और रहेंगे और उन्हें डरने की आवश्यकता नहीं हैl

यह भी पढ़ें: अंग्रेजों को नमस्ते करने के बाद अब चीनियों की बारी, ऐसी है तैयारी

chat bot
आपका साथी