पद्म पुरस्‍कार: अमिताभ अभिभूत, लेकिन सलीम खान नाराज

देश के 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पद्म विभूषण के लिए चुने जाने पर महानायक अमिताभ बच्चन ने खुशी का इजहार किया है। दूसरी तरफ, जाने-माने पटकथा लेखक सलीम खान ने पद्म श्री को अपने योगदान के लिहाज से छोटा सम्मान बताते हुए लेने से इंकार कर दिया।

By rohit guptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 08:54 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jan 2015 08:58 AM (IST)
पद्म  पुरस्‍कार: अमिताभ अभिभूत, लेकिन सलीम खान नाराज

नई दिल्ली। देश के 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पद्म विभूषण के लिए चुने जाने पर महानायक अमिताभ बच्चन ने खुशी का इजहार किया है। दूसरी तरफ, जाने-माने पटकथा लेखक सलीम खान ने पद्म श्री को अपने योगदान के लिहाज से छोटा सम्मान बताते हुए लेने से इंकार कर दिया।

पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने इस हीरोइन को वार्डरोब मालफंक्शन से बचाया

मेगास्टार ने अपने ब्लॉग पर लिखे पोस्ट में कहा कि देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण के लिए चुने जाने पर मैं अभिभूत हूं। जिन लोगों ने इसके लिए मुझे चुना है, उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। इसके साथ ही बच्चन ने अपने प्रशंसकों को भी धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि लोगों का प्यार पाकर मैं खुद को भाग्यशाली और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अमिताभ जैसे ऊंचे कद के अभिनेता के लिए पद्म भूषण काफी नहीं है और उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

क्लिक करके जानिए, बिग बी ने सलीम-जावेद का शुक्रिया अदा क्यों किया

दूसरी तरफ, मशहूर लेखक सलीम खान ने पद्म श्री लेने से इंकार कर दिया है। सलीम ने एक बयान में कहा कि मीडिया की खबरों से लगा कि मुझे पद्म भूषण दिया जा रहा है, लेकिन मंत्रालय से फोन आया और बताया गया कि मुझे पद्म श्री दिया जा रहा है। सिनेमा में मेरे योगदान की तुलना में यह बहुत छोटा सम्मान है। इसलिए मैंने इसे लेने से मना कर दिया।

पढ़ें: अमिताभ के पास ओबामा के लिए भी फुर्सत नहीं

सलीम ने कहा कि मेरे सहयोगी जावेद अख्तर को पद्म भूषण और पद्म श्री दोनों दिया जा चुका है। इतने सालों बाद सरकार को मेरी याद आई, पर वह भी पद्म श्री के लिए। मुझे मेरी 55 साल की मेहनत का जो फल मिल रहा है, उससे शायद मेरा अपमान होगा। रविवार रात सरकार की ओर से पद्म सम्मान की जो सूची जारी हुई है, उसमें सलीम खान का नाम न होने पर उन्होंने मीडिया में अपना बयान जारी किया।

पढ़ें: कैसे शुरू हुई थी सलीम खान और नरेंद्र मोदी की दोस्ती

chat bot
आपका साथी