Oscar Award 2023: नाटू-नाटू ने जीता बेस्ट ओरिजिनल गाने के लिए अवॉर्ड, दुनियाभर में मचाया धमाल

Oscar Award 2023 ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में नाटू-नाटू गाने को हॉलीवुड गानों के साथ बेस्ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था। एक बार फिर से एस एस राजामौली की इस फिल्म ने सफलता का परचम लहराया है और इस गाने ने अवॉर्ड जीता है।

By Tanya AroraEdited By: Publish:Mon, 13 Mar 2023 08:49 AM (IST) Updated:Mon, 13 Mar 2023 10:03 AM (IST)
Oscar Award 2023: नाटू-नाटू ने जीता बेस्ट ओरिजिनल गाने के लिए अवॉर्ड, दुनियाभर में मचाया धमाल
oscar 2023 s s rajamouli rrr song naatu naatu win award in best original song category/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Naatu-Naatu Win Best Original Song Award 2023: एस एस राजामौली की 'आरआरआर' ने एक बार फिर से दुनियाभर में इतिहास रच दिया है। विदेशों में लगातार अपनी सफलता का परचम लहरा रही 'आरआरआर' के गाने Naatu-Naatu को अन्य हॉलीवुड गानों के साथ 'ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023' के लिए नॉमिनेट किया गया था।

अब राम चरण और जूनियर एनटीआर के इस गाने ने सभी हॉलीवुड गानों को पछाड़कर बेस्ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है।

नाटू-नाटू ने इस गाने को किया पीछे

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'आरआरआर' के 'नाटू-नाटू' गाने का खुमार देसी फैंस के साथ-साथ विदेशी फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये गाना 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड' और बेस्ट क्रिटिक च्वाइस अवॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुका है।

अब इस गाने ने ऑस्कर 2023 अवॉर्ड फंक्शन में हॉलीवुड गानों को पछाड़कर एक नया इतिहास रच दिया है। राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस गाने ने जिन गानों को पीछे छोड़ा है, उसमें अप्लॉज, होल्ड माय हैंड, लिफ्ट मी अप और दिस इज अ लाइफ जैसे चार्टबस्टर गाने शामिल थे।

'Naatu Naatu' from 'RRR' wins the Oscar for Best Original Song! #Oscars #Oscars95 pic.twitter.com/tLDCh6zwmn— The Academy (@TheAcademy) March 13, 2023

एम एम कीरवानी ने किया गाने को कंपोज 

रिपोर्ट्स की मानें तो ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में उन गानों को चुना जाता है, जिसके लिरिक्स और म्यूजिक बिल्कुल ओरिजिनल होते हैं। इस गाने को साउथ सिनेमा के मशहूर कंपोजर और गायक एम एम कीरवानी ने कंपोज किया है।

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस गाने पर ऑस्कर के मंच पर लाइव परफॉर्मेंस भी हुआ। सिंगर काल भैरव और हालु सिप्लिगंज ने ‘नाटू नाटू’ गाने पर धमाकेदार लाइव परफॉर्मेंस दी। ऑस्कर के मंच पर 'नाटू-नाटू' गाने पर हुए इस लाइव परफॉर्मेंस ने वहां पर मौजूद सभी को अपनी धुन पर डांस करने के लिए मजबूर कर दिया। 

OMGGG the cheer that #RRR & #NaatuNaatu got 😍😍😍 And that pride on #DeepikaPadukone's face ❤❤#Oscars2023 #Oscars95 #Oscar pic.twitter.com/iyThXpYxQs— sana farzeen (@SanaFarzeen) March 13, 2023

दीपिका पादुकोण बनीं प्रेजेंटर 

एक तरफ जहां तीन फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई, तो वहीं बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण भी इस शानदार शाम की प्रेजेंटर रहीं। नाटू-नाटू गाने के लाइव परफॉर्मेंस का ऐलान उन्होंने ही मंच पर किया।

इस गाने को लेकर लोगों में दीवानगी कुछ इस कदर दिखी कि जब भी दीपिका 'नाटू-नाटू' कहतीं, तो लोग ऑडिटोरियम में मौजूद लोग हूटिंग करने लगे, जिसकी वजह से एक्ट्रेस को कई बार अपनी स्पीच बीच में ही रोकनी पड़ी। 

chat bot
आपका साथी