'दंगल' को लेकर नसीरूद्दीन शाह ने आमिर ख़ान पर किया ये ज़ोरदार कमेंट!

हमारे ज़्यादातर स्टार्स असुरक्षित होते हैं। वो इस कोशिश में रहते हैं कि उनके अलावा बाक़ी कलाकार दोयम दर्ज़े के हों, लेकिन आमिर अपवाद हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Mon, 09 Jan 2017 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jan 2017 07:27 PM (IST)
'दंगल' को लेकर नसीरूद्दीन शाह ने आमिर ख़ान पर किया ये ज़ोरदार कमेंट!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। नसीरूद्दीन शाह ऐसे एक्टर हैं, जो अपनी बेबाक़ बातों के लिए जाने जाते हैं। नसीर अक्सर एक्टर्स के टेलेंट को लेकर भी कमेंट करते रहे हैं। राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर ख़ान और फरहान अख़्तर तक, नसीर के निशाने पर रह चुके हैं।

नसीरूद्दीन शाह को अक्सर ये कहते सुना गया है कि दाढ़ी-मूंछ बढ़ाने लेने से कोई एक्टर नहीं बन जाता है। कई साल पहले आमिर ख़ान की फ़िल्म मंगल पांडेय- द राइज़िंग में उनके लुक को लेकर नसीर ने नाम लिए बिना ऐसा ही कमेंट किया था। फिर भाग मिल्खा भाग के वक़्त फ़रहान अख़्तर के लिए भी कुछ ऐसा ही कहा था, जिसके लिए शबाना आज़मी और जावेद अख़्तर ने नसीर को आड़े हाथों लिया था। मगर, हैरानी की बात ये है कि आमिर ख़ान की ताज़ा रिलीज़ दंगल ने नसीर को भी प्रभावित किया है और पहली बार उन्होंने आमिर के हुनर की तारीफ़ की है। दरअसल, नसीर फ़िल्मों में दूसरे करेक्टर्स की इंपोर्टेंस पर ज़ोर दे रहे थे और इसी दौरान उन्होंने आमिर की फ़िल्मों का उदाहरण दिया।

इसे भी पढ़ें- खुला अक्षय कुमार का राज़! फोन-मोबाइल छोड़कर हर साल कहां जाते हैं हल साल

नसीर ने कहा- ''अगर आप आमिर की उन फ़िल्मों का अध्ययन करें, जिनमें वो पूरी तरह इंवॉल्व रहे हैं, तो आपको पॉवरफुल और कंविंसिंग सपोर्टिंग रोल्स मिलेंगे। मैं इसका क्रेडिट आमिर को इसलिए दे रहा हूं, क्योंकि लगान, सरफ़रोश से शुरू करते हुए दूसरी फ़िल्मों तक, सबकी स्क्रिप्ट मुकम्मल है। हालांकि इन फ़िल्मों का फोकस वही होते हैं, लेकिन वो इस बात को भी पक्का करते हैं कि अहम रोल अच्छे कलाकार निभाएं। ऐसा कम ही देखने को मिलता है, लेकि ऐसा होना चाहिए। हमारे ज़्यादातर स्टार्स असुरक्षित होते हैं। वो इस कोशिश में रहते हैं कि उनके अलावा बाक़ी कलाकार दोयम दर्ज़े के हों, लेकिन आमिर अपवाद हैं।''

इसे भी पढ़ें- दंगल ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, बनी हिंदी सिनेमा की नंबर वन फ़िल्म

नसीर साहब की तारीफ़ मायने रखती है। वैसे आमिर ख़ान के साथ वो सरफ़रोश में काम कर चुके हैं, जिसमें नसीर ने पाकिस्तानी संगीतकार का रोल निभाया था, जबकि आमिर आईपीएस अफ़सर के रोल में थे।

chat bot
आपका साथी